होम /न्यूज /झारखंड /

बड़ा खुलासा: दिल्ली में रांची से सप्लाई होता है जाली नोट, दिल्ली पुलिस ने सप्लायर को दबोचा

बड़ा खुलासा: दिल्ली में रांची से सप्लाई होता है जाली नोट, दिल्ली पुलिस ने सप्लायर को दबोचा

दिल्ली में जाली नोट के कारोबार का रांची कनेक्शन सामने आया है.

दिल्ली में जाली नोट के कारोबार का रांची कनेक्शन सामने आया है.

Fake Note: रांची ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में जाली नोट के धंधे में लिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ के आधार पर ये जानकारी दिल्ली पुलिस को मिली थी कि रांची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के निवासी मो. तौसुवर के द्वारा जाली नोट की सप्लाई की जाती है. इसी जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस की टीम ने रांची पहुंचकर कार्रवाई की.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में जाली नोट का कारोबार बड़े पैमाने पर हो रहा है. और अब इसका दूसरे राज्यों के कनेक्शन की भी बात स्पष्ट रूप से सामने आ रही है. रांची के पिठौरिया थाना क्षेत्र में दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को धर दबोचा. आरोपी के पास से 3 लाख 97 हजार रुपए बरामद किए गए. हालांकि आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान दिल्ली पुलिस को विरोध का भी सामना करना पड़ा. हालांकि मौके पर पहुंची पिठौरिया पुलिस ने मामले को शांत करा दिया.

रांची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के पीरु टोला गांव में मो. तौसुवर नामक आरोपी को दिल्ली पुलिस ने जाली नोट के साथ धर दबोचा. हालांकि गिरफ्तारी के वक्त सिविल ड्रेस में पहुंची दिल्ली पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. जिसके बाद ग्रामीण एसपी के निर्देश पर पहुंची पिठौरिया पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया.

रांची ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में जाली नोट के धंधे में लिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ के आधार पर ये जानकारी दिल्ली पुलिस को मिली थी कि रांची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के निवासी मो. तौसुवर के द्वारा जाली नोट की सप्लाई की जाती है. इसी जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस की टीम ने रांची पहुंचकर कार्रवाई की.

एसपी ने बताया कि रांची के रातु थाना क्षेत्र में पिछले दिनों साढ़े 5 लाख रुपए के नकली नोट मिले थे. और इस नकली नोट के खेल में चतरा का कनेक्शन सामने आया था. आरोपी की गिरफ्तारी भी हुई थी. अन्य आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश जारी है. वहीं अब एक नया कनेक्शन सामने आया है और पुलिस इसे लेकर जांच कर रही है.

बता दें कि पिछले दिनों रांची पुलिस ने उस नेक्सस का भंडाफोड़ किया था, जिसके जरिये जाली नोट और नशे के सौदागरों की सांठगांठ से जाली नोट का कारोबार फल फूल रहा है.

Tags: Delhi police, Fake Notes, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर