Home /News /jharkhand /

families of those killed in trikut accident and lohardaga violence will get 5 5 lakh as compensation nodaa

त्रिकुट हादसा और लोहरदगा हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को बतौर मुआवजा मिलेगा 5-5 लाख

साहिबगंज से लौटने के तुरंत बाद मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन ने की हाईलेवल मीटिंग.

साहिबगंज से लौटने के तुरंत बाद मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन ने की हाईलेवल मीटिंग.

Rope-way to Hope-way: राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने तय किया है कि देवघर के त्रिकुट में हुए रोपवे हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को राज्य सरकार 5-5 लाख रुपए बतौर मुआवजा देगी. वहीं, रामनवमी के दिन लोहरदगा में हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को भी 5 लाख रुपया मुआवजे के रूप में दिया जाएगा. मुख्यमंत्री आवास पर हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह भी तय किया गया कि देवघर और लोहरदगा हादसे में घायल हुए लोगों के बेहतर इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी.

अधिक पढ़ें ...

रांची. त्रिकुट रोपवे हादसा और लोहरदगा हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को राज्य सरकार 5-5 लाख रुपए मुआवजा देगी. यह फैसला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आवासीय कार्यालय में मंगलवार को अधिकारियों के संग एक उच्चस्तरीय बैठक के दौरान की. साहिबगंज से रांची लौटने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ने यह बैठक की है. इस उच्चस्तरीय बैठक में राज्य के मुख्य सचिव से लेकर गृह सचिव और डीजीपी से लेकर आपदा प्रबंधन के सचिव उपस्थित रहे.

राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने तय किया है कि देवघर के त्रिकुट में हुए रोपवे हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को राज्य सरकार 5-5 लाख रुपए बतौर मुआवजा देगी. वहीं, रामनवमी के दिन लोहरदगा में हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को भी 5 लाख रुपया मुआवजे के रूप में दिया जाएगा. मुख्यमंत्री आवास पर हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह भी तय किया गया कि देवघर और लोहरदगा हादसे में घायल हुए लोगों के बेहतर इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी.

सीएम हेमंत सोरेने ने निर्देश दिया है कि रोपवे से संबंधित विशेषज्ञों को जांच समिति में शामिल किया जाए. त्रिकुट रोपवे घटना को लेकर राज्य सरकार दोषियों के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराएगी. मुख्यमंत्री आवास पर अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने करीब 2 घंटे से ज्यादा समय तक बैठक की. बैठक में हर एक बिंदु पर विस्तार से चर्चा की गई. साथ ही ये भी तय करने की कोशिश हुई कि आखिर किन वजहों से त्रिकुट में हादसा हुआ. इसके साथ ही लोहरदगा में रामनवमी के दिन दो वर्गों के बीच घटित घटना को लेकर भी प्रशासनिक अधिकारियों से फीडबैक लिया गया.

Tags: CM Hemant Soren, Deoghar news, Rope Way

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर