लाइव टीवी

19 साल का हुआ झारखंड, स्थापना दिवस समारोह में गायक सुखविंदर ने बांधा समा

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: November 15, 2019, 10:18 PM IST
19 साल का हुआ झारखंड, स्थापना दिवस समारोह में गायक सुखविंदर ने बांधा समा
झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम में सुखविंदर के परफॉरमेंस पर दीवाना हुए रांचीवासी (फाइल फोटो)

रांची में मशहूर गायक सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh) ने अपनी मोहक प्रस्तुति से समा बांधा और लोग सुर लहरियों में डूबे नजर आए.

  • Share this:
रांची. 15 नवंबर 2000 को बिहार से अलग होकर झारखंड (Jharkhand) राज्य अस्तित्व में आया था. शुक्रवार को झारखंड 19 साल का हो गया. आज भगवान बिरसा मुंडा की जयंती भी मनाई गई. वहीं, रांची की सर्द भरी शाम को झारखंड स्थापना दिवस (Jharkhand Foundation Day) राजकीय समारोह ने गर्म कर दिया. स्थापना दिवस समारोह में बॉलीवुड के मशहूर गायक सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh) ने अपनी आवाज की जादू बिखेरी. इस दौरान  ने कई हिट गीत गाए और दर्शकों से खूब वाहवाही बटोरी.

सुखविंदर सिंह ने अपने सबसे लोकप्रिय गीत जय हो..., आजा आजा बीड़ी जलाइले जिगड़ से पिया, चल छैया छैया, चल मोड़ दे उसका पंजा रे, खून में तेरे मिट्टी, मिट्टी में तेरा खून, छमो कहां तू मुझे छोड़ कर चली है...जैसे गीतों पर रांचीवासियों को थिरकने को मजबूर कर दिया.

इस अवसर पर अमिताभ श्रीवास्तव ने मिमिक्री से सबको रोमांचित कर दिया तो माधवी श्रीवास्तव ने एक के बाद एक कई एकल गीत गाकर सबका दिल जीत लिया. सारिका ने 'ऐसे लहरा के तू रूबरू आ गयी धड़कने बेतहाशा तड़पने लगी'...जैसे गीतों पर खूब तालियां बटोरी.


झारखंड स्थापना दिवस पर राज्यपाल और सीएम ने किया भगवान बिरसा को नमन
बता दें कि झारखंड स्थापना दिवस के मौके पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और सीएम रघुवर दास ने रांची के बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनके आदर्शों को याद किया. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबी और भ्रष्टाचारमुक्त झारखंड बनाने के लिए काम किया.
स्थापना दिवस पर कोकर स्थित बिरसा मुंडा के समाधिस्थल पर भी सीएम और राज्यपाल ने श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर मोरहाबादी मैदान में शाम 6 से 9 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसमें बॉलीवुड सिंगर सुखविंदर सिंह सुरों की महफिल सजाएंगे. कार्यक्रम के लिए फ्री प्रवेश की व्यवस्था है.ये भी पढ़ें-

RJD ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, राबड़ी और तेजस्वी भी करेंगे प्रचार

झारखंड स्थापना दिवस पर भगवान बिरसा को नमन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 10:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर