अपना शहर चुनें

States

किसान आंदोलन: CM हेमंत बोले- केंद्र ने ऐसे लोगों पर प्रहार किया है, जिनकी बदौलत देश चलता है

किसान आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केन्द्र पर हमला बोला (फाइल फोटो)
किसान आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केन्द्र पर हमला बोला (फाइल फोटो)

सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि आज देश के अन्नदाता (Farmers) सड़क पर हैं. उनके सड़क पर होने से देश की भयावह स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है.

  • Share this:
रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने किसान आंदोलन (Farmer Agitation) को लेकर केंद्र सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा. झारखंड मंत्रालय में सीएम ने कहा कि आज देश के अन्नदाता सड़क पर हैं.  उनके सड़क पर होने से देश की भयावह स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है. केंद्र सरकार ऐसे लोगों पर प्रहार किया है, जिनकी बदौलत देश चलता है, देश के लोगों का पेट भरता है. ये दुखद और चिंता का विषय है.

बता दें कि जल्द ही झारखंड में हेमंत सरकार का एक साल पूरा होने वाला है. इस मौके पर सरकार जनता के सामने सालभर के कामकाज का लेखा-जोखा पेश करने की तैयारी कर रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री सभी विभागों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. 2 दिसंबर से 18 दिसंबर तक ये समीक्षा बैठक चलेगी. जिसमें छह बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी. मसलन, झारखंड में केंद्र और राज्य सरकार की संचालित योजनाओं की जानकारी, योजना को लेकर निर्गत राशि का व्यय, नई योजनाओं को लेकर विभागीय तैयारी, विभागों में रिक्त पद को लेकर समीक्षा होगी.





उधर, दिल्ली में आज केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ किसानों की बैठक बेनतीजा रही. सरकार ने किसानों के मुद्दे पर एक समिति बनाने का प्रस्ताव दिया, जिसे किसान नेताओं ने ठुकरा दिया. किसानों के साथ सरकार की अगली बातचीत 3 दिसंबर को होगी. किसानों ने साफ कर दिया है कि उनका आंदोलन जारी रहेगा.
बता दें कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ चार राज्यों (पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी) के किसान पिछले पांच दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर जमे हुए हैं. किसानों के विरोध प्रदर्शन पर केंद्र सरकार एक्टिव हो गई है. किसानों ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि जबतक उनकी बात नहीं सुनी जाएगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज