होम /न्यूज /झारखंड /Ranchi News: चर्च कॉम्प्लेक्स में फिर एक दुकान जलकर खाक, तीन दिन में दूसरी वारदात से दहशत

Ranchi News: चर्च कॉम्प्लेक्स में फिर एक दुकान जलकर खाक, तीन दिन में दूसरी वारदात से दहशत

चर्च कॉम्प्लेक्स में अगलगी की घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल

चर्च कॉम्प्लेक्स में अगलगी की घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल

Fire Incident : तीन दिन पहले भी चर्च कॉम्प्लेक्स के तीसरे माले पर खिलौने की एक दुकान में आग लग गई थी. शॉर्ट सर्किट के च ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – ओम प्रकाश

    रांची. चर्च कॉम्प्लेक्स (Church Complex) में तीन दिनों के भीतर आग लगने की दूसरी वारदात हो गई. इस घटना में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. अगलगी की ताजा घटना मारुति हाउस नामक मोटर पार्ट्स के शोरूम (Motor Parts Showroom) में हुई. आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) के कारण आग भड़क उठी. बता दें की चर्च कॉम्प्लेक्स रांची का प्रतिष्ठित मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स है. यहां भीड़भाड़ काफी रहती है. इसी कारण दुकान से लपटें उठने के दौरान अच्छी खासी अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला.

    दुकान के आसपास मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग काफी तेजी से फैलने लगी. तब फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों की जरूरत पड़ी. हालांकि राहत की बात यही रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

    क्या ये घटनाएं खतरे की घंटी हैं?

    बताया जा रहा है कि मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स के पीछे ट्रांसफॉर्मर में अचानक चिनगारी निकली, जो दुकान तक पहुंच गई. गौरतलब यह है कि चर्च कॉम्प्लेक्स के पीछे बिजली के तारों का जाल बिछा हुआ है. तार बेतरतीब ढंग से लटके हुए है. ये कभी भी बड़े हादसे की वजह बन सकते है. वहीं 3 दिनो में आगलगी की दो घटनाएं कहीं न कहीं खतरे की घंटी के तौर पर भी समझी जा रही हैं.

    Tags: Fire incident, Ranchi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें