झारखंड का पहला कोरोना मरीज मलेशियाई महिला को रिम्स से मिली छुट्टी
Ranchi News in Hindi

झारखंड का पहला कोरोना मरीज मलेशियाई महिला को रिम्स से मिली छुट्टी
मलेशियाई महिला को रिम्स से छुट्टी के बाद पुलिस हिरासत में खेलगांव क्वारंटाइन सेंटर ले जाया गया

रिम्स (RIMS) से डिस्चार्ज के बाद महिला (Malaysian Woman) को पुलिस हिरासत में खेलगांव क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया. यहां तबलीगी जमात से जुड़े 17 और विदेशी नागरिक पुलिस हिरासत में हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड का पहला कोरोना मरीज 19 वर्षीय मलेशियाई महिला (Malaysian Woman) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.  शुक्रवार को रिम्स (RIMS) से उसे डिस्चार्ज कर दिया गया. इस महिला को रांची के हिंदपीढ़ी से खेलगांव क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) भेजा गया था. सैंपल जांच में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद वहां से रिम्स में भर्ती कराया गया था. करीब 25 दिन के इलाज के बाद लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आने पर विदेशी महिला को रिम्स से छुट्टी दे दी गई.

पुलिस हिरासत में खेलगांव क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया

रिम्स से डिस्चार्ज के बाद महिला को पुलिस हिरासत में खेलगांव क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया. यहां तबलीगी जमात से जुड़े 17 और विदेशी नागरिक पुलिस हिरासत में हैं.  इन सभी को प्रशासन ने कोर्ट में प्रस्तुत कर रिमांड में लेकर खेलगांव के क्वारंटाइन सेंटर में रखा है. शनिवार से इस मामले में आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है.



हिंदपीढ़ी इलाके से 18 विदेशियों को पकड़ा गया था



मलेशियाई महिला समेत 18 विदेशी नागरिकों को प्रशासन ने रांची के हिंदपीढ़ी इलाके से पकड़ा था. जिसके बाद इनसभी को खेलगांव के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. 31 मार्च को राज्य का पहला कोरोना मरीज के रूप में मलेशियाई महिला की पहचान हुई थी. तब से रांची के हिंदपीढ़ी में संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है.

हिंदपीढ़ी में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 37 

शुक्रवार को भी हिंदपीढ़ी इलाके में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इसी के साथ इलाके में कोरोना संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है. हिंदपीढ़ी इलाका राज्य में सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है. पूरे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 59 पर पहुंच गई है. राज्य में अब तक कोरोना से तीन मरीजों को मौत हो चुकी है. जबकि आठ मरीज ठीक होकर घर लौट गये हैं.

ये भी पढ़ें- ऐसे में झारखंड कैसे जीतेगा कोरोना से जंग? सैंपल जांच की रफ्तार है बेहद धीमी

  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading