लाइव टीवी

रांची के बाद अब दिल्ली में मंथन, 10 नवंबर तक जारी होगी बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची

News18 Jharkhand
Updated: November 6, 2019, 10:22 PM IST
रांची के बाद अब दिल्ली में मंथन, 10 नवंबर तक जारी होगी बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची
रांची में प्रदेश बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई.

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) ने कहा कि अभी तो प्रारंभिक बैठक हुई है. कई चीजों पर चर्चा हुई है. आगे बहुत कुछ तय किया जाना बाकी है.

  • Share this:
रांची. बुधवार को बीजेपी (BJP) कार्यालय में प्रदेश बीजेपी चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें उम्मीदवारों (Candidates) के नामों पर गंभीरता से चर्चा हुई. अब इन नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति में मंथन होगा, जिसके बाद बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार तक जारी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) और प्रदेश चुनाव प्रभारी ओम माथुर (O. P. Mathur) गुरुवार सुबह रांची से दिल्ली पहुंचेंगे और बैठक में शामिल होंगे. प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, सह प्रभारी नंदकिशोर यादव, मुख्यमंत्री रघुवर दास, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, सौदान सिंह, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिंह शामिल हुए.

बैठक के बाद प्रदेश बीजेपी महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि टिकट को लेकर गहन चर्चा हुई. अब इस पर अंतिम फैसला केंद्रीय समिति लेगी. आजसू से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि एनडीए इंटैक्ट है. वहीं केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि अभी तो प्रारंभिक बैठक हुई है. कई चीजों पर चर्चा हुई है. आगे बहुत कुछ तय किया जाना बाकी है. आजसू के साथ सीट समझौते को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर बातचीत अभी जारी है.

इससे पहले मंगलवार को पार्टी के मंडल अध्यक्षों से तीन-तीन प्रत्याशियों के नाम लिये गए. रांची स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय समेत तीन जगहों पर चार प्रमंडल के मंडल अध्यक्षों के साथ प्रदेश पदाधिकारी बैठे. इनमें कोल्हान, रांची, उत्तरी छोटानागपुर और पलामू के मंडल अध्यक्ष शामिल हुए. बैठकों में चुनाव सह प्रभारी नंद किशोर यादव, दीपक प्रकाश, राकेश प्रसाद, अजय मारू, सुनील सिंह समेत अन्य पदाधिकारी अलग-अलग जगहों पर मंडल अध्यक्षों से उम्मीदवारों के नाम लिये. संताल के मंडल अध्यक्षों की बैठक बुधवार हुई. इन बैठकों में पदाधिकारियों ने मंडल अध्यक्षों से हर विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन-तीन दावेदारों के नाम लिये. इन नामों पर प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में चर्चा हुई. दूसरी तरफ प्रदेश कार्यालय में चुनाव लड़ने के इच्छुक कार्यकर्ताओं ने अपना बायोडाटा सौंपा. इन दावेदारों की अलग से सूची तैयार की गई है.

(इनपुट- नौशाद आलम)

ये भी पढ़ें- गठबंधन के तहत ही विधानसभा चुनाव लड़ेगा जेएमएम, हेमंत बोले- बहुत जल्द सामने होगा स्वरूप

 

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 10:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...