झारखंड में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर

झारखंड में खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम जिले के बॉर्डर इलाके में सुरक्षा बलों और पीएलएफआई नक्सलियों में मुठभेड़ हुई. इसमें पांच नक्सलियों को मार गिराया गया. दो नक्सली घायल हुए हैं.

  • Share this:
झारखंड में खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम जिले के बॉर्डर इलाके में सुरक्षा बलों और पीएलएफआई नक्सलियों में मुठभेड़ हुई. इसमें पांच नक्सलियों को मार गिराया गया. दो नक्सली घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है. सुरक्षा बलों ने पांचों नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया है. एक की पहचान 10 लाख के इनामी नक्सली प्रभु सहाय बोदरा के रूप में हुई है.

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ खूंटी के अड़की और पश्चिमी सिंहभूम के बंदगांव थाना क्षेत्र के बीच हुई. इसमें कोबरा बटालियन, सैफ और खूंटी पुलिस के जवान शामिल हुए. मारे गए नक्सलियों के पास से दो एके-47, दो राइफल, एक पिस्टल, तीन कट्टे, गोलियां और पिट्ठू बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ में कई और नक्सलियों को गोली लगने की सूचना है.

आईजी ऑपेरशन आशीष बत्रा ने बताया कि मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया गया, जबकि दो घायल नक्सलियों का इलाज चल रहा है. मारे गये नक्सलियों में से एक 10 लाख का इनामी नक्सली प्रभु सहाय बोदरा था.



आईजी के मुताबिक सर्च ऑपरेशन के दौरान प्रभु सहाय बोदरा के दस्ते के साथ ही मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. उधर लातेहार के छीपादोहर के कुरुमखेता में भी नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई. 203 कोबरा बटालियन के हुई मुठभेड़ में किसी नक्सली के मारे जाने की सूचना नहीं है. लातेहार में मुठभेड़ खत्म हो गई है. सर्च ऑपरेशन जारी है.
इनपुट- मनोज कुमार 

ये भी पढ़ें- VIDEO : नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पुलिस-प्रशासन ने कंबल बांटे

बोकारो: एक लाख का इनामी नक्सली बिहारी मांझी गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज