लाइव टीवी

झारखंड के दो और जिलों में Corona का प्रसार, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 231
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 19, 2020, 11:26 AM IST
झारखंड के दो और जिलों में Corona का प्रसार, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 231
राज्य में अब तक सबसे अधिक प्रवासी कामगार हजारीबाग, गढ़वा और पलामू में संक्रमित हुए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुमला और पश्चिम सिंहभूम (West singhbhum) जिले में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही अब राज्य के 19 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल गया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में सोमवार को कोविड-19 (COVID-19) के आठ नए मामले सामने आए. इसके बाद राज्य में अभी तक संक्रमित हुए लोगो की संख्या बढ़कर 231 हो गई है. इनमें से 93 लोग वे हैं जो दूसरे राज्यों से झारखंड (Jharkhand) लौटे हैं. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि झारखंड में सोमवार को लातेहार से दो, पूर्वी सिंहभूम (Jamshedpur), पश्चिमी सिंहभूम, हजारीबाग, गुमला, गिरिडीह, गढ़वा में एक-एक कोविड-19 के मामले सामने आए. राज्य में अब तक सबसे अधिक प्रवासी कामगार हजारीबाग, गढ़वा और पलामू में संक्रमित हुए हैं.

वहीं, पश्चिम सिंहभूम और गुमला जिले में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही अब राज्य के 19 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल गया. लेकिन राहत की बात ये भी है कि सोमवार को पलामू में पांच मरीजों को स्वस्थ घोषित कर दिया गया. रांची में पांच और जामताड़ा में भी दो मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इन्हें भी जल्द अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

चाईबासा में मिला पहला कोरोना मरीज
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. नितिन कुलकर्णी ने सोमवार को कहा कि हजारीबाग, जमशेदपुर और चाईबासा में एक-एक मरीज में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. पश्चिम सिंहभूम जिले के मुख्यालय चाईबासा में सोमवार को पहला कोरोना मरीज मिला है. चेन्नई से लौटा शख्स 14 मई से चाईबासा के प्रमंडलीय प्रशिक्षण केंद्र में क्‍वारंटाइन में रह रहा था. अब उस कोरोना मरीज को चक्रधरपुर के रेलवे कोरोना अस्पताल ले जाने की तैयारी हो रही है.



देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 90,927


वहीं, देश भर में कोरोना के कारण बीते 24 घंटे में 120 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,872 हो गई है. इसी अवधि में संक्रमण के 4,987 नए मामले सामने आए जिसके बाद रविवार सुबह कुल मामले बढ़कर 90,927 हो गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ये आंकड़े शनिवार सुबह आठ बजे से सामने आए हैं. मंत्रालय ने बताया कि देश में 53,946 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 34,108 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. और एक मरीज देश से बाहर चला गया है.

(इनपुट- भाषा)

झारखंड: कोरोना से जंग में जामताड़ा जिले ने भी मारी बाजी, दोनों मरीज हुए ठीक

लंदन से आने वाले 10 झारखंडियों को होटल में किया जाएगा क्वारंटाइन
First published: May 19, 2020, 5:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading