होम /न्यूज /झारखंड /

रांची एयरपोर्ट से बनारस-दरभंगा-भोपाल के लिए शुरू हो फ्लाइट, संजय सेठ ने केन्द्रीय मंत्री से किया आग्रह

रांची एयरपोर्ट से बनारस-दरभंगा-भोपाल के लिए शुरू हो फ्लाइट, संजय सेठ ने केन्द्रीय मंत्री से किया आग्रह

रांची के सांसद संजय सेठ ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की.

रांची के सांसद संजय सेठ ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की.

Jharkhand News: सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि रांची से दरभंगा, बनारस जयपुर, भोपाल, गोवा, देवघर के लिए सीधी विमान सेवा आरंभ किए जाने की आवश्यकता है. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पार्किंग एक बड़ी समस्या है. भीड़ बढ़ने के बाद एयरपोर्ट पर वाहन पार्किंग मुश्किल होता है. इसके लिए पार्किंग एक्सटेंशन करने की जरूरत है. यह सुरक्षा की दृष्टिकोण से भी बेहद जरूरी है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- सुनील कुमार 
    रांची. रांची के सांसद संजय सेठ ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान सांसद ने उन्हें रांची में हवाई यात्री सुविधाओं के विस्तार से संबंधित आग्रह पत्र सौंपा. केंद्रीय मंत्री को दिए आग्रह पत्र में सांसद ने कहा किरांची से नॉर्थ ईस्ट के लिए सीधी विमान सेवा आरंभ की जाए ताकि धार्मिक यात्राओं, व्यवसायिक कार्यों व अन्य उद्देश्यों से जाने वाले नागरिकों का आवागमन सुगम हो सके.

    सांसद ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि रांची से दरभंगा, बनारस जयपुर, भोपाल, गोवा, देवघर के लिए सीधी विमान सेवा आरंभ किए जाने की आवश्यकता है. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पार्किंग एक बड़ी समस्या है. भीड़ बढ़ने के बाद एयरपोर्ट पर वाहन पार्किंग मुश्किल होता है. इसके लिए पार्किंग एक्सटेंशन करने की जरूरत है. यह सुरक्षा की दृष्टिकोण से भी बेहद जरूरी है.

    सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि रांची से सप्ताहिक दुबई, बैंकॉक व थाईलैंड के लिए विमान सेवा शुरू करने की आवश्यकता है ताकि बड़ी संख्या में पर्यटन के उद्देश्य से इन देशों में जाने वाले नागरिकों की यात्रा सुगम हो सके. भगवान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची से जेट एयरवेज ने अपनी सुविधाएं देने की दिशा में कदम बढ़ाया है. इस दिशा में सार्थक पहल की जाए ताकि जल्द से जल्द जेट एयरवेज की सेवा यहां से शुरू हो सके.

    उन्होंने कहा कि रांची से बड़ी मात्रा में सब्जियां व फल देश के कई राज्यों को भेजे जाते हैं. प्रचार-प्रसार के अभाव में किसान इस योजना का लाभ नहीं उठा पाते. स्थानीय एयरपोर्ट प्रबंधन को इस बात के लिए निर्देश दिया जाए कि भारत सरकार की इस योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करें. ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को इसके प्रति जागरूक करें ताकि अधिक से अधिक किसान सीधे इस सेवा का लाभ उठा सकें.

    Tags: Ranchi Airport

    अगली ख़बर