कांटाटोली चौक पर फ्लाई ओवर निर्माण कार्य शुरू
Ranchi News in Hindi

कांटाटोली चौक पर फ्लाई ओवर निर्माण कार्य शुरू
रांची - दो साल में फ्लाईओवर बनाए जाने की योजना

कांटाटोली चौक फ्लाईओवर के लिए कुल 19 पिलर का निर्माण होगा. इसके लिए रोड के दोनों तरफ सर्विस रोड का निर्माण कराया गया है जिस पर ट्रैफिक का आवागमन जारी है.

  • Share this:
राजधानी रांची के कांटाटोली चौक पर फ्लाई ओवर निर्माण कार्य आरम्भ हो गया है. हाइड्रोलिक रिंग मशीन से पाइलिंग का काम शुरू किया गया है. इसके लिए लगभग एक सौ पचास मीटर रोड ब्लाक किया गया है. इस फ्लाईओवर को दो वर्ष में बना लिए जाने की बात कही जा रही है. कांटाटोली चौक फ्लाई ओवर के लिए कुल 19 पिलर का निर्माण होगा. इसके लिए रोड के दोनों तरफ सर्विस रोड का निर्माण कराया गया है जिस पर ट्रैफिक का आवागमन जारी है.

साइट इंजीनियर दिनेश कुमार ने कहा कि यह जुटको का प्रोजेक्ट है और एमपीएल मोदी प्रोजेक्ट काम कर रही है. फ्लाई ओवर के साथ सर्विस रोड भी होगी. इसका निर्माण कार्य दिन-रात किया जाएगा. फ्लाईओवर का निर्माण जल्द-से-जल्द पूरा कर लिए जाने की योजना है. काम को रफ्तार में लाने के लिए चारों तरफ सर्विस रोड बनाए जा रहे हैं. खादगढ़ा क्षेत्र में भी काम शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि डेढ़ से दो साल में फ्लाईओवर का निर्माण कर लिया जाएगा.

बता दें कि 15 नवम्बर 2017 को राष्ट्रपति ने इस फ्लाईओवर का ऑनलाइन शिलान्यास किया था. इस फ्लाई ओवर के निर्माण के लिए 418 डिसमिल ज़मीन का अधिग्रहण किया गया है. फ्लाईओवर निर्माण के कारण  जिन लोगों की जमीनें जा रही हैं उनका पिछले दिनों काफी विरोध भी देखने को मिला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज