लाइव टीवी

चारा घोटाला: JDU के पूर्व सांसद जगदीश शर्मा को बड़ी राहत, झारखंड HC से मिली जमानत

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 6:23 PM IST
चारा घोटाला: JDU के पूर्व सांसद जगदीश शर्मा को बड़ी राहत, झारखंड HC से मिली जमानत
चारा घोटाला के एक मामले में JDU के पूर्व सांसद जगदीश शर्मा को झारखंड HC से मिली जमानत (file photo)

झारखंड हाईकोर्ट (High Court) ने जगदीश शर्मा (Jagdish Sharma) को इस आधार पर जमानत दी कि उन्होंने इस मामले में सीबीआई अदालत द्वारा दी गई पांच वर्ष कैद की सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 6:23 PM IST
  • Share this:
रांची. चारा घोटाले (Fodder Scam) में चाईबासा कोषागार से 37 करोड़ 62 लाख रुपये गबन के दूसरे मामले में जदयू (JDU) के पूर्व सांसद जगदीश शर्मा (Jagdish Sharma) को बड़ी राहत मिली है. झारखंड हाईकोर्ट ने जगदीश शर्मा को शुक्रवार को जमानत दे दी है. जगदीश शर्मा चारा घोटाले के समय बिहार विधानसभा की लोक लेखा समिति के अध्यक्ष थे.

न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने इस मामले में जगदीश शर्मा (Jagdish Sharma) की जमानत याचिका को स्वीकार करते हुए उन्हें जमानत दे दी जिससे उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. कोर्ट ने जगदीश को इस आधार पर जमानत दी कि उन्होंने इस मामले में सीबीआई अदालत द्वारा दी गई पांच वर्ष कैद की सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है. बिहार विधानसभा की लोक लेखा समिति के अध्यक्ष रहे जगदीश शर्मा पर चारा घोटाले की जांच में व्यवधान डालने के आरोप हैं.

लालू समेत 49 आरोपियों को सुनाई थी सजा
बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, जगदीश शर्मा और जगन्नाथ मिश्रा समेत 49 अन्य आरोपियों के साथ इस मामले में 24 जनवरी, 2018 को पांच वर्ष सश्रम कारावास और दस लाख रुपये जुर्माने की सजा एसएस प्रसाद की विशेष सीबीआई अदालत ने सुनाई थी.

सुप्रीम कोर्ट से मिल चुकी है जमानत
अदालत ने उन्हें चारा घोटाले में सजा की पांच वर्ष की अवधि की आधी अवधि जेल में काट लेने के कारण जमानत दी. इससे पूर्व उन्हें चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से गबन के ही एक अन्य मामले में 30 सितंबर, 2013 को दोषी पाया गया था और तीन अक्टूबर को उसी वर्ष सजा सुनायी गयी थी. उन्हें उक्त मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

लालू की जमानत याचिका खारिजचारा घोटाले के दूसरे मामले में भी आज जमानत मिलने के बाद जगदीश शर्मा अब जेल से बाहर आ सकेंगे. हाईकोर्ट ने चारा घोटाले के दुमका मामले में 14 वर्ष की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की जमानत अर्जी आज ही खारिज कर दी क्योंकि उन्होंने सजा की आधी अवधि अब तक जेल में नहीं काटी है.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़े-

चारा घोटाला: 3 बार सुनवाई टलने के बाद लालू यादव को लगा झटका, नहीं मिली जमानत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 6:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर