अपना शहर चुनें

States

चारा घोटालाः दुमका कोषागार मामले में कल होगी सुनवाई, बेल मिली तो जेल से बाहर आ सकते हैं लालू यादव

लालू यादव इन दिनों रांची के रिम्स में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)
लालू यादव इन दिनों रांची के रिम्स में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)

चारा घोटाला मामले (Fodder Scam) में रांची में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की जमानत याचिका पर 27 नवंबर को होगी सुनवाई. दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत मिलने पर जेल से बाहर आ सकते हैं लालू यादव.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:31 AM IST
  • Share this:
रांची. चारा घोटाला मामले (Fooder Scam) में सजायाफ्ता आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका पर 27 नवंबर को सुनवाई होने वाली है. चारा घोटाले के दोषी लालू प्रसाद 5 में से 4 मामलों में दोषी करार दिए जा चुके हैं. 4 मामलों में से 3 में उन्हें जमानत मिल चुकी है. लालू प्रसाद पर चारा घोटाले के 5वें मामले में सुनवाई चल रही है. ये मामला डोरंडा कोषागार से अवैध रूप से 139 करोड़ रुपए की निकासी का है. अगर लालू यादव को दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये के अवैध निकासी के मामले में बेल मिल जाती है तो उनके जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो जाएगा.

आपको बता दें कि इससे पहले लालू यादव को चाईबासा के दो और देवघर वाले मामले में जमानत मिल चुकी है. उन्हें चार मामलों में सजा मिली है. हालांकि सीबीआई की ओर से जमानत का विरोध किया जा सकता है. चारा घोटाले के कई मामलों को लेकर राजद सुप्रीमो पिछले कई महीनों से रांची की होटवार जेल में सजा काट रहे हैं. उनकी खराब तबीयत को देखते हुए उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि रिम्स में स्थित केली बंगले में इन दिनों अपनी सजा काट रहे लालू यादव के ऊपर यहीं से बिहार के विधायकों को फोन कर खरीद-फरोख्त के भी आरोप लगे हैं. बिहार में विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने लालू यादव के ऊपर विधायकों को फोन करने के आरोप लगाए हैं. लालू यादव के कथित वायरल ऑडियो को लेकर बिहार से लेकर झारखंड तक की सियासत गर्मा गई है. झारखंड के जेल आईजी ने लालू के कथित वायरल ऑडियो की जांच का आदेश दिया है. साथ ही रिम्स में स्थित केली बंगले में लालू यादव की सुरक्षा में लगे गार्ड्स के लिए कई दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज