...तो इस कारण झारखंड के महागठबंधन में फंसा है गोड्डा सीट का पेंच

झारखंड में महागठबंधन के बीच गोड्डा सीट की गांठ फंस गई है. कांग्रेस की तमाम कोशिश के बावजूद जेवीएम सीट को लेकर टस से मस नहीं हो रहा है. ऐसे में अब इस पेंच को सुलझाने के लिए दिल्ली में कवायद होगी.

News18 Jharkhand
Updated: February 14, 2019, 12:58 PM IST
...तो इस कारण झारखंड के महागठबंधन में फंसा है गोड्डा सीट का पेंच
जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार
News18 Jharkhand
Updated: February 14, 2019, 12:58 PM IST
झारखंड में महागठबंधन के बीच गोड्डा सीट की गांठ फंस गई है. कांग्रेस की तमाम कोशिश के बावजूद जेवीएम सीट को लेकर टस से मस नहीं हो रहा है. ऐसे में अब इस पेंच को सुलझाने के लिए दिल्ली में कवायद होगी. दिल्ली में जेवीएम सुप्रीम बाबूलाल मरांडी और कांग्रेस के आला नेता बैठक कर सीट को लेकर फैसला लेंगे और औपचारिक ऐलान करेंगे.

दरअसल लोकसभा चुनाव को लेकर जेवीएम ने 3 सीट कोडरमा, चतरा और गोड्डा को लेकर दावेदारी पेश की है. हालांकि पार्टी कोडरमा सीट को छोड़ने का इशारा कर चुकी है लेकिन गोड्डा हर हाल में चाहती है. दरअसल गोड्डा में विधायक प्रदीप यादव की अगुआई में पार्टी ने जमीन अधिग्रहण के मुद्दे सरकार के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी. इस सिलसिले में प्रदीप यादव को जेल भी जाना पड़ा. जेवीएम का कहना है कि अगर यह सीट बीजेपी जीत जाती है, तो उसका सारा आंदोलन निरर्थक साबित हो जाएगा. प्रदीप यादव गोड्डा के पोड़ैयाहाट से लगातार विधायक भी रहे हैं. ऐसे में जेवीएम को इस सीट पर उनकी जीत सुनिश्चित दिख रही है.

दूसरी ओर कांग्रेस के फुरकान अंसारी 2014 के चुनाव में गोड्डा में दूसरे नंबर पर रहे थे. उस प्रदर्शन के आधार पर फुरकान फिर से गोड्डा सीट पर दावा ठोक रहे हैं. फुरकान गोड्डा से सांसद रह भी चुके हैं. साथ ही झारखंड में कांग्रेस के बड़े अल्पसंख्यक नेता भी हैं. ऐसे में उन्हें निराश कर कांग्रेस अल्पसंख्यक समुदाय को नाराज करने से भी बच रही है. अब गोड्डा सीट पर फंसे पेंच को सुलझाने के लिए दिल्ली में कांग्रेस और जेवीएम के बड़े नेता बैठेंगे. उसी बैठक में यह तय होगी कि गोड्डा किसके जिम्मे जाएगी. हालांकि इतना तय है कि अगर गोड्डा सीट जेवीएम को नहीं मिली तो महागठबंधन का कुनबा जरूर बिखर जाएगा.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

ये भी पढ़ें- गोड्डा सीट को लेकर बाबूलाल को मनाने की एक और कोशिश नाकाम, आरपीएन बोले- गठबंधन जनता के लिए जरूरी

कांग्रेस की प्रमंडलीय रैली में विधायकों ने अलापा गोड्डा सीट का राग, प्रदेश अध्यक्ष बोले- बयानबाजी से बचें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर