लाइव टीवी

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी का भटका हेलीकॉप्टर, बोले- देवघर प्रशासन ने की साजिश
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 19, 2019, 11:50 AM IST
पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी का भटका हेलीकॉप्टर, बोले- देवघर प्रशासन ने की साजिश
हेलीकॉप्टर भटक जाने के कारण बाबूलाल मरांडी बुधवार को सारठ में सभा नहीं कर पाए

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने जानबूझ कर उनकी सभा को बाधित कराया. सभास्थल की दिशा गलत बताई गई, जिसके चलते करीब 20 मिनट तक हेलीकॉप्टर (Helicopter) हवा में घूमता रहा.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के 5वें व अंतिम चरण के लिए बुधवार को प्रचार का शोर थम गया. बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री व जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) की सारठ के पालाजोरी में सभा होने वाली थी. लेनिक हेलीकॉप्टर (Helicopter) भटक जाने के कारण उनकी सभा नहीं हो पाई. उन्हें वापस रांची लौटना पड़ा. इसको लेकर बाबूलाल मरांडी ने देवघर प्रशासन (Deoghar Administration) पर साजिश करने का आरोप लगाया है. साथ ही देवघर प्रशासन के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

रांची पहुंचने पर एक प्रेसवार्ता कर बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने जानबूझ कर उनकी सभा को बाधित कराया. सभास्थल की दिशा गलत बताई गई, जिसके चलते करीब 20 मिनट तक हेलीकॉप्टर हवा में घूमता रहा. ईंधन खत्म होता देख पायलट ने हेलीकॉप्टर को रांची में उतारा. पूर्व सीएम ने कहा कि इस मामले में स्पष्ट रूप से देवघर प्रशासन के द्वारा साजिश करने की बू आ रही है. देवघर प्रशासन बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है. देवघर प्रशासन के इस रवैये के कारण बड़ी दुर्घटना घट सकती थी.

जेवीएम ने इस मामले में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराकर उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. जांच के बाद दोषिया पर केस दर्ज करने की भी मांग की गई है. बता दें कि बुधवार को बाबूलाल मरांडी पाकुड़ के भुसका से 12.30 बजे हेलीकॉप्टर से उड़े और उन्हें 12.50 बजे पालाजोरी में उतरना था. लेकिन नहीं उतर पाए. उन्हें रांची लौटना पड़ा.

(इनपुट- प्रेरणा कुमारी)

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections: अंतिम चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार, 20 दिसंबर को होगी 16 सीटों पर वोटिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 11:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर