झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

पूर्व सीएम ने ट्वीट किया है, (Pic Source-@yourBabulal)
पूर्व सीएम ने ट्वीट किया है, (Pic Source-@yourBabulal)

बाबूलाल मरांडी ने खुद ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) होने की जानकारी दी है. उन्होंने संपर्क में आए लोगों को टेस्ट कराने की भी सलाह दी. 

  • Share this:
रांची. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. मरांडी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आई है. बाबूलाल मरांडी ने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बाद की जानकारी दी है. मरांडी ने अपने ट्वीट (Tweet) में लिखा, कोविड-19 के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर मैंने अपना टेस्ट करवाया और मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आप सभी की प्रार्थना एवं आशीर्वाद से मैं जल्द ही स्वस्थ होकर लौटूंगा और पुनः जनसेवा में जुट जाऊंगा. पिछले कुछ दिनों में जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उन सभी से विनम्र अनुरोध करता हूं कि आप सभी अपना कोविड-19 टेस्ट करवा लें.

मालूम हो कि रिम्स में भर्ती कोरोना पॉजिटिव रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप और मेडिका में भर्ती रांची के सिविल सर्जन डॉ. विजय बिहारी प्रसाद की स्थिति में सुधार हुआ है. वहीं रिम्स मेडिसिन विभाग के HOD और प्रख्यात फिजिशियन डॉ. जेके मित्रा की स्थिति गंभीर है. उन्हें ट्रामा सेंटर के ICU में हाई फ्लो ऑक्सीजन पर रखा गया है.

झारखंड में मरीजों का आंकड़ा 76 हजार के  पार



इधर, झारखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को संक्रमण से 4 लोगों की मौत हो गई. साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 652 हो गई. गुरुवार को पूर्वी सिंहभूम में 03 और रामगढ़ में 01 कोरोना संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं राज्य में कोरोना के 1349 नए केस मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 76, 438 हो गई है, जबकि अभी भी राज्य में कोरोना के 12841 एक्टिव केस हैं.
बाबूलाल मरांडी का ट्वीट



ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे गुजरात के शख्स से 35 लाख बरामद, तफ्तीश में जुटा IT डिपार्टमेंट

झारखंड में कोरोना का ग्रोथ रेट कम हुआ है और यह 1.88% है. बावजूद इसके नए संक्रमितों की संख्या काफी ज्यादा इसलिए है क्योंकि बड़ी संख्या में हर दिन कोरोना जांच हो रहा है. गुरुवार को 23482 लोगों के कोरोना सैम्पल की जांच हुई जिसमें 1349 पॉजिटिव मिले. अब राज्य में कोरोना संक्रमित की कुल संख्या 76 हजार 438 हो गई है. वहीं 12 हजार 841 एक्टिव केस हैं. गुरुवार को सबसे ज्यादा 362 पॉजिटिव रांची में, 123 पूर्वी सिंहभूम में और 112 गढ़वा में मिले हैं. वहीं झारखंड में कोरोना का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से बेहतर होकर 82.34% हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज