लाइव टीवी

आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व विधायक सावना लकड़ा का रिम्स में निधन

News18 Jharkhand
Updated: October 15, 2019, 10:58 AM IST
आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व विधायक सावना लकड़ा का रिम्स में निधन
सावना लकड़ा का आज शाम नामकुम स्थित पैतृक गांव कव्वाली में अंतिम संस्कार किया जाएगा (फाइल फोटो)

बिरसा मुंडा जेल (Birsa Munda Jail) प्रबंधन ने बताया कि एनएसआरसी के नियमों के तहत दंडाधिकारी की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम (Postmortem) कराया जाएगा. इसके बाद पूर्व विधायक (Former Congrees MLA Savana Lakra) के शव को परिजनों को सौंपा जाएगा.

  • Share this:
रांची. आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व कांग्रेसी विधायक सावना लकड़ा (Former Congrees MLA Savana Lakra) का रिम्स (RIMS) में निधन (Die) हो गया. सोमवार देर शाम उन्होंने अंतिम सांसें ली. बिरसा मुंडा जेल (Birsa Munda Jail) में पैरालाइसिस अटैक के बाद चार महीने पहले सावना को रिम्स में भर्ती कराया गया था. तब से उनका इलाज रिम्स में चल रहा था. रांची के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एसएच काजमी की अदालत ने अविनाश तिवारी हत्याकांड में पूर्व विधायक समेत चार लोगों को दोषी करार दिया था. इस मामले में पूर्व विधायक को आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा सुनाई गई थी. 2011 से वह जेल में बंद थे.

आज शाम होगा अंतिम संस्कार

निधन की सूचना मिलने पर पूर्व विधायक के परिवारवाले रिम्स पहुंचे. बिरसा मुंडा जेल प्रबंधन ने बताया कि एनएसआरसी के नियमों के तहत दंडाधिकारी की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा. इसके बाद आज शव परिजनों को सौंपा जाएगा. पोस्टमार्टम के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. आज शाम सावना लकड़ा का अंतिम संस्कार नामकुम प्रखंड स्थित पैतृक गांव छोटा कव्वाली में होगा.

खिजरी से विधायक रहे थे

पूर्व विधायक के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए कांग्रेस प्रदेश कार्यालय भी लाया जाएगा. संघर्ष के जरिये सूबे की राजनीति में अपनी पहचान बनाने वाले सावना लकड़ा दिग्गज कांग्रेसी नेता थे. आदिवासी समाज में उनकी अच्छी पकड़ थी. वह खिजरी से विधायक रहे थे.

इनपुट- दिवाकर तिवारी

ये भी पढ़ें- बाबूलाल बोले- सभी 81 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की है तैयारी, पर गठबंधन से भी परहेज नहीं
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 10:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...