लाइव टीवी

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले पी. चिदंबरम - सही एनकाउंटर है या कुछ और, जांच होनी चाहिए

News18 Jharkhand
Updated: December 6, 2019, 4:37 PM IST
हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले पी. चिदंबरम - सही एनकाउंटर है या कुछ और, जांच होनी चाहिए
पी चिदंबरम ने हैदराबाद एनकाउंटर की जांच की मांग की

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) पर जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि हैदराबाद में जो कुछ भी हुआ है, उसकी व्यापक जांच होनी चाहिए.

  • Share this:
रांची. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) पर जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि हैदराबाद में जो कुछ भी हुआ है, उसकी व्यापक जांच होनी चाहिए. यह सही एनकाउंटर है या कुछ और, इस पर विस्तृत जांच होनी चाहिए. चुनावी दौरे पर रांची पहुंचे पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने देश की आर्थिक स्थिति पर चिंता जताई. देश में छाई मंदी पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि फरवरी 2019 में देश की ग्रोथ रेट 7.4 थी और दिसंबर में यह 5 फीसदी से भी कम पर पहुंच गई है. यह भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बहुत बड़ी चिंता का कारण है. उन्होंने कहा कि देश में बड़ी संख्या में इंडस्ट्री बंद हो रहे हैं, जिसके कारण बेरोजगारी बढ़ी है.

बीजेपी की डबल इंजन की सरकार पर वार
बीजेपी की डबल इंजन की सरकार पर वार करते हुए पी चिदंबरम ने कहा कि डबल इंजन तो जरुर है, मगर दोनों इंजन विपरीत दिशा में चल रहे हैं, जिसके कारण झारखंड में विकास की गाड़ी नहीं बढ़ पा रही है. झारखंड के चुनाव को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां एक तरफ बीजेपी है, तो दूसरी तरफ सेकुलर दल हैं. राज्य की जनता, बीजेपी सरकार को जबाब देने का काम करेगी. हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव से झारखंड चुनाव की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी को जनता ने ठुकराया, झारखंड में हराएगी.

पुलिस ने आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराया

बता दें कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या और शव जलाने के मामले के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराया. रिमांड के दौरान पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए सभी आरोपियों को घटनास्थल पर ले गई थी. इसी दौरान चारों आरोपियों ने पुलिस की गिरफ्त से भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराया. इस एनकाउंटर को लेकर पूरे देश में हैदराबाद पुलिस की तारीफ हो रही है.

(रिपोर्ट- भुवन किशोर)

ये भी पढ़ें- हैदराबाद एनकांउटर पर बोले तेजस्वी- बक्सर और समस्तीपुर के दोषियों को कब मिलेगी सजा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 3:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर