लाइव टीवी

हरियाणा-महाराष्ट्र में जनता ने ठुकराया, झारखंड में बीजेपी को हराएगी: पी चिदंबरम

News18 Jharkhand
Updated: December 6, 2019, 1:44 PM IST
हरियाणा-महाराष्ट्र में जनता ने ठुकराया, झारखंड में बीजेपी को हराएगी: पी चिदंबरम
रघुवर सरकार पर हमला बोलते हुए पी चिदंबरम ने कहा कि झारखंड में रोजगार देने में रघुवर दास की सरकार विफल रही है. (फाइल फोटो)

पूर्व वित्त मंत्री (P Chidambaram) ने कहा कि देश में बड़ी संख्या में इंडस्ट्री बंद हो रहे हैं. मंदी के कारण झारखंड में उद्योग-धंधे बंद हुए हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) को लेकर रांची पहुंची पूर्व वित्त मंत्री व कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर लोगों को बहलाने का काम किया, लेकिन झारखंड में विधानसभा चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ी जा रही है. उन्होंने कहा कि झारखंड में बीजेपी गठबंधन बनाने में फेल रही, जबकि कांग्रेस सफल हुई है. विपक्षी गठबंधन से राज्य की जनता को कॉमन मीनिमम प्रोग्राम के तहत लाभ मिलेगा.

रघुवर सरकार पर हमला बोलते हुए पी चिदंबरम ने कहा कि झारखंड में रोजगार देने में रघुवर दास की सरकार विफल रही है. सरकारी विभाग में बड़ी संख्या में पद खाली हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में जनता ने बीजेपी को ठुकराया दिया. झारखंड में बीजेपी को हराने का काम करेगी. कांग्रेस राज्य में सीएनटी-एसपीटी और पेसा कानून की रक्षा करेगी. सभी को पीडीएस से जोड़ेगी. झारखंड में भूख के कारण मौतें हुई, लेकिन कांग्रेस भूख से मौत नहीं होने देगी.

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि देश में बड़ी संख्या में इंडस्ट्री बंद हो रहे हैं. मंदी के कारण झारखंड में उद्योग- धंधे बंद हुए. लेकिन कांग्रेस ने सरकार बनने पर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार देने का वादा किया है. झारखंड में गरीबी बढ़ी है. डबल इंजन अच्छी चीज है, लेकिन दोनों इंजन विपरीत दिशा में चलने से विकास प्रभावित हुआ है.

झारखंड विधानसभा चुनाव पर पी चिदंबरम ने कहा कि यहचुनाव काफी महत्वपूर्ण है. एक तरफ बीजेपी है, तो दूसरी तरफ सेकुलर दल हैं. भारतीय अर्थव्यवस्था संकट के दौर से गुजर रहा है.

(इनपुट- भुवन किशोर)

ये भी पढ़ें- निरसा विधानसभा क्षेत्र: 35 साल से है मासस का कब्जा, बीजेपी को कभी नहीं मिली जीत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 1:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर