लाइव टीवी

पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को सीबीआई के विशेष कोर्ट से झटका, जमानत खारिज

Naushad Alam | News18 Jharkhand
Updated: December 13, 2018, 11:47 PM IST
पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को सीबीआई के विशेष कोर्ट से झटका, जमानत खारिज
उच्च न्यायालय, रांची

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार मिश्रा की अदालत ने मामले में दोनों पक्षों को सुनने के उपरांत जमानत याचिका खारिज कर दिया. बंधु तिर्की की ओर से कोर्ट को बताया गया कि इनकम टैक्स ने जो आय को जोड़ा है, वह गलत है.

  • Share this:
झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को सीबीआई के विशेष कोर्ट से झटका लगा है. सीबीआई के विशेष कोर्ट ने पूर्व मंत्री को बेल देने से इंकार करते हुए उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार मिश्रा की अदालत ने मामले में दोनों पक्षों को सुनने के उपरांत जमानत याचिका खारिज कर दिया. बंधु तिर्की की ओर से कोर्ट को बताया गया कि इनकम टैक्स ने जो आय को जोड़ा है, वह गलत है.

विधायक का कहना था कि उनका वेतन जो जोड़कर 16 लाख होता है उसे महज 9 लाख बताया जो कि गलत है. इनकम टैक्स से संबंधित दस्तावेज भी कोर्ट में पेश किया है और अपने उपर लगाये गये आरोप को गलत बताया है. कोर्ट ने उनके दलील को सुनने के उपरांत जमानत याचिका खारिज कर दिया. आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व में सीबीआई कोर्ट ने पूर्व मंत्री को समन जारी किया था लेकिन विधायक कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए.

उसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया. कोर्ट से वारंट जारी होते ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर सीबीआई की अदालत में पेश किया जिसके बाद वहां से उन्हें जेल भेज दिया. जेल भेजे जाने के बाद आज उनकी ओर से जमानत याचिका दायर की गई. उसी याचिका पर सुनवाई के उपरांत कोर्ट ने  जमानत की मांग को खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ें - रिम्स में फांसी के फंदे की सुलझी गुत्थी, पुलिस ने सुनाई ये थ्योरी

यह भी पढ़ें - 3 साल के भांजे की बेरहमी से हत्या कर युवक ने बहन से कहा- मैंने बदला ले लिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2018, 11:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...