जेवीएम से निकाले गये पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, पार्टी विरोधी गतिविधि करने का आरोप

पार्टी विरोधी गतिविधि के चलते पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को जेवीएम से निकाल दिया गया (फाइल फोटो)

अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के आदेश पर पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को जेवीएम से निकाल दिया गया है. उनपर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगा है.

  • Share this:
रांची. पूर्व मंत्री बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) को झारखंड विकास मोर्चा (JVM) से निकाल (Expel) दिया गया है. पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उनपर ये कार्रवाई की गई है. इस सिलसिले में पार्टी ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन उन्होंने स्पष्टीकरण नहीं दिया. जिसके बाद मंगलवार को जेवीएम अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के आदेश पर उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. बंधु तिर्की हाल में हुए विधानसभा चुनाव में मांडर से विधायक चुने गये हैं.

जेवीएम के नये प्रधान महासचिव अभय सिंह ने कहा कि बंधु तिर्की को लेकर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने की शिकायत मिल रही थी. इसको लेकर उनसे जवाब मांगा गया था. लेकिन तय समय बीत जाने के बाद भी उनका जवाब नहीं मिला. जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष के आदेश पर उन्हें जेवीएम से निकाल दिया गया है.

नई कार्यकारिणी में बंधु को नहीं मिला था पद 

बता दें कि हाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान हटिया सीट पर जेवीएम प्रत्याशी के बदले कांग्रेस प्रत्याशी को मदद करने का आरोप बंधु तिर्की पर लगा. इस सिलसिले में जेवीएम प्रत्याशी शोभा यादव ने उनके खिलाफ पार्टी फोरम पर शिकायत दर्ज कराई थी. और कार्रवाई की भी मांग की थी. इसके अलावा बंधु तिर्की जेवीएम के बीजेपी में विलय के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे. जबकि सूत्रों के मुताबिक अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी इसके पक्ष में हैं. इसी को देखते हुए पार्टी की नई कार्यकारिणी में बंधु तिर्की को कोई पद नहीं दिया गया था.

बंधु तिर्की के निष्कासन पर आरजेडी नेता जयप्रकाश यादव ने कहा कि बंधु कद्दावर नेता हैं और वह खुद आगे का फैसला लेने में सक्षम हैं.

ये भी पढ़ें- पत्नी की हत्या कर पति ने खुद की भी ली जान, अस्पताल में मौत से जूझ रहीं दो बेटियां







   

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.