लाइव टीवी

पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को झारखंड हाईकोर्ट से राहत, इन मामलों में मिली जमानत

News18 Jharkhand
Updated: November 25, 2019, 12:10 PM IST
पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को झारखंड हाईकोर्ट से राहत, इन मामलों में मिली जमानत
पूर्व मंत्री बंधु तिर्की मांडर से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

पूर्व मंत्री व जेवीएम नेता बंधु तिर्की (Bandhu Tirki) को 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाला और पत्थलगड़ी के मामले में बेल (Bail) मिला है.

  • Share this:
रांची. पूर्व मंत्री व जेवीएम नेता बंधु तिर्की (Bandhu Tirki) को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) से बड़ी राहत मिली है. जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय की अदालत ने उन्हें जमानत (Bail) दी है. 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाला और पत्थलगड़ी के मामले में उन्हें ये बेल मिला है. पूर्व में अदालत ने सुनवाई पूरी कर आदेश सुरक्षित रख लिया था. बंधु तिर्की पर पत्थलगड़ी समर्थकों को उकसाने और काली गाय की बलि देने संबंधी भड़काऊ बयान देने के आरोप हैं. राष्ट्रीय खेल घोटाले में भी उनकी याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. हालांकि एसीबी की विशेष अदालत से उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ने की अनुमति मिली थी.

पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की पर आरोप है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने काली गाय की बलि देने की बात कही थी. उन्होंने सरकार को चुनौती दी थी कि यदि उसमें हिम्मत है, तो उन्हें काली गाय की बलि देने से रोक कर दिखाये. उनका यह वीडियो वायरल हुआ. जिसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की. वहीं बहुचर्चित 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले में भी वो आरोपी हैं. इस मामले में जेल में बंद पूर्व मंत्री को भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो की विशेष अदालत ने विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने की अनुमति दे दी. बंधु तिर्की पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का भी मामला चल रहा है.

पूर्व मंत्री व झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) प्रत्याशी बंधु तिर्की ने 16 नवंबर को मांडर विधानसभा सीट से नामांकन किया. उनके साथ झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी भी पहुंचे थे. इस मौके पर बंधु तिर्की ने कहा कि बार-बार मुझे जेल क्यों भेजा जा रहा है, मुझे मालूम नहीं. भाजपा सरकार मुझे परेशान कर रही है. लेकिन इस चुनाव में रघुवर दास का बोरिया बिस्तर बंधना तय है.

(इनपुट- नीरज नयन चौधरी)

ये भी पढ़ें- RJD ने जारी किया घोषणा पत्र, कहा-पिछड़ों को देंगे 27 प्रतिशत आरक्षण

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...