Home /News /jharkhand /

पूर्व मंत्री सरयू राय की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, वित्तीय अनियमितता का आरोप, हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

पूर्व मंत्री सरयू राय की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, वित्तीय अनियमितता का आरोप, हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

रघुवर दास सरकार में सरयू राय खाद्य आपूर्ति मंत्री थे.

रघुवर दास सरकार में सरयू राय खाद्य आपूर्ति मंत्री थे.

PIL on Saryu Rai: जमशेदपुर के रहने वाले विनय कुमार सिंह ने पूर्व मंत्री सरयू राय के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. याचिका में खाद्य आपूर्ति मंत्री रहते हुए उनपर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया गया है.

रांची. पूर्व मंत्री सरयू राय (Saryu Rai) के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High court) में जनहित याचिका दायर की गई है. जमशेदपुर के रहने वाले विनय कुमार सिंह ने सरयू राय के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. याचिका में राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री रहते हुए सरयू राय पर वित्तीय अनियमितता के आरोप लगाए गए हैं.

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता विनोद कुमार साहू ने बताया कि विभागीय पत्रिका आहार का प्रकाशन बिना टेंडर के ही झारखंड प्रिंटर्स को दे दिया गया. साथ ही पूर्व मंत्री ने अपने निजी सहायक आनंद कुमार को इस पत्रिका का विशेषज्ञ कार्यकारी संपादक नियुक्त किया. विनय कुमार सिंह का आरोप है इस पत्रिका के माध्यम से करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया है. इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है. जो याचिकाकर्ता विनय कुमार सिंह के अधिवक्ता विनोद कुमार साहू के नाम से है. इस प्रेस विज्ञप्ति में पूर्व मंत्री सरयू राय पर वित्तीय अनियमितता के गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

विनय कुमार सिंह के अधिवक्ता विनोद कुमार साहू के नाम से जारी प्रेस विज्ञप्ति में सरयू राय पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. इसमें कहा गया है कि झारखंड प्रिंटर्स के चयन का आधार सिर्फ वार्तालाप पर था. यह बात फाइल में भी दर्ज है. बताया गया है कि पत्रिका में विभाग की योजनाओं से संबंधित जानकारी से ज्यादा विभागीय मंत्री का गुणगान होता था.

विज्ञप्ति में यह भी बताया गया है कि आनंद कुमार के साथ टेलीफोनिक बातचीत के आधार पर झारखंड प्रिंटर्स को हर माह पत्रिका के 2,61,793 कॉपी छापने का ऑर्डर दे दिया गया. जब इस गड़बड़ी की सूचना बाहर आने लगी.. तब पत्रिका के प्रकाशन के लिए अप्रैल 2018 में टेंडर किया गया.. और काम दोबारा उसी झारखंड प्रिंटर्स को दे दिया गया. जबकि टेंडर में भाग लेने वाली दूसरी कंपनियों के पास राज्य में काम करने का ज्यादा अनुभव था.

Tags: Jharkhand High Court, Ranchi news, Saryu Rai

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर