होम /न्यूज /झारखंड /लालू यादव के इस पुराने चेले ने बाबूलाल मरांडी को बनाया नया गुरु!

लालू यादव के इस पुराने चेले ने बाबूलाल मरांडी को बनाया नया गुरु!

पूर्व सांसद मनोज भुइंया ने थामा जेवीएम का दामन

पूर्व सांसद मनोज भुइंया ने थामा जेवीएम का दामन

लोकसभा चुनाव से पहले मनोज भुइंया को भाजपा नेताओं से मुलाकात की खबर पर आरजेडी से बाहर निकाल दिया गया था. आरजेडी में करीब ...अधिक पढ़ें

    पूर्व सांसद और पलामू क्षेत्र के बड़े नेता मनोज भुइंया ने झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) (JVM) का दामन थाम लिया. हालांकि इस दौरान वे लालू प्रसाद (Lalu Prasad) को याद करना नहीं भूले. मनोज भुइंया ने कहा कि राजनीति उन्होंने लालू प्रसाद से ही सीखी. लेकिन ऐसी परिस्थिति बनी उन्हें दूसरे दल में आना पड़ा. ऐसे में बाबूलाल मरांडी (Babu Lal Marandi) से अच्छा नेता इस राज्य में कोई नहीं हैं. इसलिए अपने समर्थकों के साथ जेवीएम में शामिल हो गये.

    'पार्टी को मिलेगी मजबूती' 

    जेवीएम अध्यक्ष और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मनोज भुइंया और समर्थकों के पार्टी में शामिल होने से न सिर्फ दल को मजबूती मिलेगी, बल्कि भाजपा को सत्ता से बाहर करने में मदद भी मिलेगी. विधायकों के दल-बदल के सवाल पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को इतनी सीट भी नहीं देगी कि वह दूसरे दलों के विधायकों को तोड़कर सरकार बना ले.

    लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी से हुए थे बाहर 

    लोकसभा चुनाव से पहले मनोज भुइंया को भाजपा नेताओं से मुलाकात की खबर पर आरजेडी से बाहर निकाल दिया गया था. हालांकि इसके बाद ये कयास लगाया जा रहा था कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा की आरजेडी से विदाई और नए प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल में मनोज भुइंया की घर वापसी हो जाएगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. लिहाजा मनोज भुइंया ने जेवीएम का दामन थामा है. आरजेडी में करीब 30 साल रहने के दौरान मनोज भुइंया विधानसभा और लोकसभा के भी सदस्य रहे.

    ये भी पढ़ें- रांची में एक करोड़ की नशीली दवाएं बरामद, इन जगहों पर होती थी सप्लाई

    स्वतंत्रता दिवस पर झारखंड के 24 पुलिसकर्मियों को पदक, देखें पूरी लिस्ट

    Tags: Babulal marandi, Jharkhnad news, Ranchi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें