लाइव टीवी

पूर्व सांसद फुरकान अंसारी का दावा- विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है कांग्रेस

News18 Jharkhand
Updated: November 1, 2019, 2:07 PM IST
पूर्व सांसद फुरकान अंसारी का दावा- विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है कांग्रेस
फुरकान अंसारी ने कहा कि आज की तारीख में बाबूलाल मरांडी कोई फैक्टर नहीं है. (फाइल फोटो)

पूर्व सांसद फुरकान अंसारी (Furkan Ansari) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिए पूरी तरह तैयार है. रघुवर दास सरकार को भगाने की तैयारी चल रही है.

  • Share this:
दिल्ली. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) का आज शाम ऐलान हो सकता है. इस बीच कांग्रेस (Congress) ने दावा किया है कि पार्टी चुनाव के लिए तैयार है. कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद फुरकान अंसारी (Furkan Ansari) ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. रघुवर दास सरकार (Raghuvar Govt) को भगाने की तैयारी चल रही है. अगर बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) को छोड़कर कांग्रेस, जेएमएम (JMM) और दूसरे विरोधी दल साथ आते हैं, तो अच्छा है.

फुरकान ने कहा कि आज की तारीख में बाबूलाल मरांडी कोई फैक्टर नहीं है. जल्द ही महागठबंधन का औपचारिक ऐलान हो जाएगा. बाबूलाल आएं या नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता. पार्टी में गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई गुटबाजी नहीं है. कुछ अवसरवादी लोग पार्टी में घुस आए थे, जो चले गये.

बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर माइनस जेवीएम महागठबंधन बनाने की तैयारी जारी है. सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर बातचीत जारी है. जेएमएम 41 से 44, कांग्रेस 27 से 30, आरजेडी और वामदलों को 5-5 सीट देने पर सहमति बनाई जा रही है. हालांकि लोकसभा चुनाव में जेवीएम महागठबंधन का हिस्सा बना था. लेकिन विधानसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरने की तैयारी में है. उधर बीजेपी और आजसू साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

सूत्रों के मुताबिक झारखंड में तीन फेज में विधानसभा चुनाव हो सकता है. 25 दिसम्बर तक चुनावी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी. 81 सीटों पर चुनाव होना है. बहुमत के लिए 41 विधायकों की जरूरत होती है.

(इनपुट- अमितेश)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव का आज शाम हो सकता है ऐलान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 2:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...