लाइव टीवी

विधायक हत्याकांड में पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह की याचिका पर बहस पूरी, अगली सुनवाई 25 नवंबर को

भाषा
Updated: November 19, 2019, 4:40 AM IST
विधायक हत्याकांड में पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह की याचिका पर बहस पूरी, अगली सुनवाई 25 नवंबर को
विधायक अशोक सिंह की हत्‍या मामले में पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.

हजारीबाग कोर्ट ने अशोक सिंह हत्याकांड मामले में बिहार के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह (Prabhunath Singh) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

  • Share this:
रांची. झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में सोमवार को विधायक अशोक सिंह (Ashok Singh) हत्याकांड मामले (Murder Case) में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आरजेडी (RJD) के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता प्रभुनाथ सिंह (Prabhunath Singh) और उनके भाइयों की अपील याचिकाओं पर सुनवाई हुई. हाईकोर्ट के जस्टिस अमिताभ गुप्ता और राजेश कुमार की खंडपीठ ने इस मामले की सुनवाई की. इस दौरान प्रभुनाथ सिंह की ओर से बहस पूरी कर ली गई. अब विधायक की पत्नी चांदनी देवी की ओर से बहस की जाएगी. मामले में अगली सुनवाई 25 नवंबर को होगी.

आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह 
हजारीबाग जिला अदालत ने अशोक सिंह हत्याकांड मामले में बिहार के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह और उनके भाई दीनानाथ सिंह और रितेश को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. अदालत के आदेश के खिलाफ प्रभुनाथ सिंह की ओर से झारखंड हाईकोर्ट में अपील याचिका दाखिल की गई है.

सुनवाई के दौरान प्रभुनाथ सिंह की ओर से वरीय वकील सुरेंद्र सिंह और हेमंत कुमार सिकरवार ने अदालत को बताया कि निचली अदालत ने तथ्यों पर बिना गौर किए ही उन्हें सजा सुनाई है. इस मामले में उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है.

क्या है मामला
गौरतलब है कि 1995 में मशरख विधायक अशोक सिंह की बम मारकर उस समय हत्या कर दी गई जब वो अपने सरकारी आवास पर लोगों के साथ बैठे थे.

ये भी पढ़ें-
Loading...

झारखंड: पहले चरण में 38 करोड़पति मैदान में, यहां देखें लिस्‍ट

सीएम रघुवर दास बोले- जनता मेरे राम, मैं उनका दास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 4:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...