लाइव टीवी
Elec-widget

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू आजसू में हुए शामिल, घाटशिला से लड़ेंगे चुनाव

News18 Jharkhand
Updated: November 14, 2019, 5:02 PM IST
पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू आजसू में हुए शामिल, घाटशिला से लड़ेंगे चुनाव
प्रदीप बलमुचू घाटशिला से आजसू के उम्मीदवार होंगे.

प्रदीप बलमुचू (Pradeep Balmuchu) घाटशिला से आजसू (AJSU) के उम्मीदवार होंगे. घाटशिला से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर वो पार्टी से नाराज चल रहे थे.

  • Share this:
रांची. पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू (Pradeep Balmuchu) अब आजसू (AJSU) के हो गये. उन्होंने कांग्रेस (Congress) को बाय-बाय कह आजसू का दामन गुरुवार को थाम लिया. रांची के हरमू स्थित आजसू कार्यालय में इस दौरान उनके दर्जनों समर्थकों ने भी आजसू की सदस्यता ग्रहण की. प्रदीप बलमुचू घाटशिला से आजसू के उम्मीदवार होंगे. घाटशिला से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर वो पार्टी से नाराज चल रहे थे.

आजसू में शामिल होने के बाद प्रदीप बलमुचू ने कहा कि माटी से जुड़ा रहा हूं. कांग्रेस मुझे घाटशिला के बजाए दूसरे जगह से लड़ाना चाहती थी. इसलिए समर्थकों से रायशुमारी के बाद मैंने आजसू में शामिल होने का फैसला लिया. आजसू नौजवानों की पार्टी है.

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि प्रदीप बलमुचू के पार्टी में आने से पार्टी की गति मिलेगी. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि दलीय दायित्व के तहत आगे बढ़ रहा हूं. भाजपा के आला नेताओं के सामने अपना प्रस्ताव रख दिया है. पार्टी मजबूती से प्रतिनिधित्व करना चाहती है. 26 जगहों से चुनाव लड़ने की हमारी तैयारी है.

बता दें कि प्रदीप बलमुचू सबसे ज्यादा समय तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहे हैं. राज्यसभा सांसद और कई बार कांग्रेस के घाटशिला से विधायक भी रहे हैं. बिहार की राजद-कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रहे हैं. गठबंधन के तहत घाटशिला सीट इस बार जेएमएम के खाते में चली गई. 2014 में बेटी सिंड्रेला को बलमुचू को यहां से लड़ाया था, लेकिन हार मिली थी.

(रिपोर्ट- दिवाकर तिवारी, नौशाद आलम)

ये भी पढ़ें- जेएमएम नेता अकील अख्तर ने थामा आजसू का दामन, पाकुड़ से होंगे प्रत्याशी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...