अपना शहर चुनें

States

'बेडरूम में Kiss की इजाजत' पर ट्वीट कर फंसे पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, हुए ट्रोल

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने बीजेपी पर साधा निशाना.
पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने बीजेपी पर साधा निशाना.

लव जिहाद (Love Jihad) को लेकर बीजेपी शासित राज्यों में कानून बनाने के निर्णय पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Former Union Minister Yashwant Sinha) लगातार साध रहे हैं निशाना.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 7:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Former Union Minister Yashwant Sinha) का बीजेपी सरकार (BJP Government) पर निशाना साधने का दौर जारी है. हाल ही में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नेटफिल्क्स की वेब सीरीज ए सुटेबल ब्वॉय की टीम पर एफआईआर (FIR) दर्ज होने के बाद यशवंत सिन्हा का एक बयान सामने आया है. चुंबन (Kiss) को लेकर दिए गए इस बयान के बाद यशवंत सिन्हा को खूब ट्रोल किया जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से लव जिहाद को लेकर कानून बनाने के बीजेपी शासित राज्यों के निर्णय के बाद यशवंत सिन्हा हमलावर हैं.

मध्य प्रदेश में वेब सीरीज ए सुटेबल ब्वॉय में एक सीन को लेकर आपत्ति होने के बाद उसकी टीम पर एफआईआर दर्ज की गई है. मंदिर में चुंबन का सीन दिखाने को लेकर विवाद हुआ है. इस पर ही पूर्व सांसद यशवंत सिन्हा ने ट्वीट किया है. यशवंत ने कटाक्ष किया- चुंबन कहीं भी स्वीकृत नहीं किया जाना चाहिए. चाहे वह बेडरूम हो या धार्मिक स्थल. ईसाई समुदाय में शादी के बाद प्रथानुसार दूल्हा-दुल्हन के बीच जो चुंबन होता है, उन्हें सावधान रहना चाहिए, मध्य प्रदेश में उन्हें जेल भेज दिया जाएगा.


लव जिहाद पर भी साधा निशाना
लव जिहाद के खिलाफ कानून पर भी यशवंत सिन्हा बीजेपी सरकारों के खिलाफ मुखर हैं. उन्होंने इस मामले में लगातार ट्वीट किया. सिन्हा ने लिखा- लव जिहाद आंदोलन के साथ भोजन, भाषा और पोशाक का भी आंदोलन होना चाहिए. यहां एक राष्ट्र, एक नेता, एक धर्म, एक भाषा हो गया है, व्यक्तिगत स्वतंत्रता और लोकतंत्र नरक में चला गया है. दूसरे ट्वीट में लिखा कि हमें लव जिहाद के साथ प्यार, भाषा, भाईचारा के अलावा विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच संबंधों के खिलाफ कानून बनाना चाहिए. ऐसे लोगों को अलग-अलग मुहल्लों में रखना चाहिए. यह है हमारा नया भारत.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज