लाइव टीवी

Corona Virus: चीन से रांची और जमशेदपुर लौटे 4 लोगों के जांच के नमूने नेगेटिव

भाषा
Updated: February 11, 2020, 3:09 AM IST
Corona Virus: चीन से रांची और जमशेदपुर लौटे 4 लोगों के जांच के नमूने नेगेटिव
कोरोना वायरस के बारे में सबसे पहले वुहान में पता चला था और यह चीन के बाद अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया समेत पूरे विश्व में फैल गया.

चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) से अब तक 908 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 40 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

  • Share this:
रांची. चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) से ग्रस्त प्रांत से हाल में झारखंड के रांची (Ranchi) और जमशेदपुर (Jamshedpur) लौटे चार लोगों के नमूनों की जांच नेगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को इसकी पुष्टि की.

झारखंड के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बयान के अनुसार, रांची और जमशेदपुर में चीन से लौटे दो-दो लोगों के नमूने रांची के रिम्स, जमशेदपुर के एमजीएम और एनआईवी पुणे भेजे गए थे. जांच में सभी नमूने नेगेटिव आए हैं. उन्होंने बताया कि अब तक राज्य में चीन से कुल 19 लोग लौटे हैं जिनमें सबसे अधिक सात लोग गढ़वा में वापस आए हैं. जांच के बाद सभी को 28 दिन तक अपने घर में अकेले रहने को कहा गया है.

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 908
उल्लेखनीय है कि चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 908 हो गई है और इसके संक्रमण के 40,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि रविवार को इससे 97 और लोगों की जान चली गई और 3,062 नए मामले सामने आए. शनिवार को जिन 97 लोगों की जान गई उनमें से 91 हुबेई प्रांत के थे, जहां इस विषाणु के कारण सबसे अधिक लोग मारे गए हैं. इसके अलावा दो लोग अनहुइ में मारे गए. हीलोंगजियांग, जिआंगशी, हैनान और गान्सू में इससे एक-एक व्यक्ति की जान गई है.

आयोग के अनुसार 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में इससे अब तक कुल 908 लोगों की जान जा चुकी है और कुल 40,171 मामलों की पुष्टि हुई है. उसने बताया कि रविवार को 296 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए, 6,484 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और 23,589 लोगों के इससे संक्रमित होने की आशंका है. वहीं कुल 3,281 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है.

ये भी पढ़ें-

झारखंड में मंगलवार से मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं, 6 लाख बच्चे लेंगे हिस्साIAS अधिकारी राहुल पुरवार होंगे झारखंड के नए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 2:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर