Home /News /jharkhand /

रांची सदर अस्पताल की 4 नर्सें और एक गार्ड निकलीं कोरोना संक्रमित, प्रसूति विभाग सील

रांची सदर अस्पताल की 4 नर्सें और एक गार्ड निकलीं कोरोना संक्रमित, प्रसूति विभाग सील

रांची सदर अस्पताल में चार नर्सें और एक महिला गार्ड कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. (फाइल फोटो)

रांची सदर अस्पताल में चार नर्सें और एक महिला गार्ड कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. (फाइल फोटो)

चार नर्सों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की पुष्टि के बाद सदर अस्पताल (Ranchi Sadar Hospital) को दोबारा सेनिटाइज किया गया. इसके बाद अस्पताल में सिर्फ इमरजेंसी सेवा बहाल रखी गई है.

    रांची. सदर अस्पताल (Ranchi Sadar Hospital) की चार नर्सें (Nurses) और एक महिला गार्ड कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई हैं. लिहाजा एक बार फिर अस्पताल के स्त्री एवं प्रसूति विभाग को बंद कर दिया गया है. रविवार को आनन-फानन में सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने बैठक बुलाई. इस बैठक में गर्भवती महिलाओं की डिलिवरी डोरंडा अस्पताल में कराने का निर्णय लिया गया है. कोरोना संक्रमित नर्सों के संपर्क में आने वाली सदर अस्पताल की छह डॉक्टर और तीन नर्सों को क्वारंटाइन (Quarantine) में भेजा गया है. अब इनका सैंपल लेकर जांच के लिए रिम्स भेजा जाएगा.

    सदर अस्पताल को दोबारा सेनिटाइज किया गया

    चार नर्सों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद सदर अस्पताल को दोबारा सेनिटाइज किया गया. नगर निगम के कर्मचारियों ने पूरी बिल्डिंग की साफ-सफाई की. इसके बाद अस्पताल में सिर्फ इमरजेंसी सेवा बहाल रखी गई है. संक्रमित नर्सें लोवाडीह, चुटिया के रामनगर, कांटाटोली के नेताजी नगर, हरमू के इमली चौक की रहने वाली हैं. वहीं महिला गार्ड चुटिया के आनंदपुर में रहती है. इन नर्सों ने कुछ दिन पहले जिस महिला का प्रसव कराया था, वह कोरोना पॉजिटिव निकली.

    झारखंड में कोरोना के 15 नये केस सामने आए

    रविवार को झारखंड में कोरोना के 15 नये केस सामने आए. इनमें से 13 रांची और दो गढ़वा के रहने वाले हैं. रांची में सदर अस्पताल के पांच स्टाफ के अलावा के गुरुनानक स्कूल में बने प्रशासन के कैंप कार्यालय का गाड़ी ड्राइवर संक्रमित पाया गया है. वह पिस्का मोड़ की बांसटोली में रहता है. कैंप कार्यालय का एक मजदूर भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं हिंदपीढ़ी इलाके में छह मरीज पाये गये हैं.

    गढ़वा में दो बच्चे निकले कोरोना संक्रमित 

    गढ़वा में मिले दो संक्रमित 10 और 12 साल के बच्चे हैं. ये दोनों वहां पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाये गये युवक के रिश्तेदार हैं.

    ये भी पढ़ें- झारखंड में मिले 15 नए पॉजिटिव केस, सूबे में संक्रमितों की संख्या 81 पहुंची

         

    Tags: Corona patients, Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर