लाइव टीवी
Elec-widget

झारखंड में चुनाव से पहले नक्सलियों का तांडव, ASI समेत चार पुलिसकर्मी शहीद

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 3:13 AM IST
झारखंड में चुनाव से पहले नक्सलियों का तांडव, ASI समेत चार पुलिसकर्मी शहीद
झारखंड में 30 नवंबर को पहले चरण के लिए मतदान होने हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

घटना रात करीब साढ़े आठ बजे लातेहार (Latehar) जिले के चांदवा थानाक्षेत्र की है. इस नक्सली हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान एएसआई सुकरा उरांव और होमगार्ड के जवानों सिकंदर सिंह, जमुना प्रसाद और शंभू प्रसाद के रूप में हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 3:13 AM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) से पहले नक्सलियों ने बड़ा तांडव किया है. लातेहार (Latehar) जिले के चंदवा थानाक्षेत्र में शुक्रवार को नक्सलियों ने सरकारी कार में सवार पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस नक्सली हमले (Naxal Attack) में एक एएसआई समेत चार जवान शहीद हो गए. उल्लेखनीय है कि 30 नवंबर को राज्य में पहले चरण के लिए मतदान होने हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, चंदवा थानाक्षेत्र में नक्सलियों ने घात लगाकर पीसीआर वैन को निशाना बनाया. यह हमला चंदवा थाने से कुछ ही दूरी पर हुआ है. इस नक्सली हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान एएसआई सुकरा उरांव और होमगार्ड के जवानों सिकंदर सिंह, जमुना प्रसाद और शंभू प्रसाद के रूप में हुई है.

मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने जताया शोक
इस घटना पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कि कहा कि पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'लातेहार में वीर जवानों पर किया गया हमला कायरता है. मैं इस नृशंस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पूरा झारखण्ड और देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.'


Loading...


बता दें कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी.

जून में सरायकेला-खरसावां में हुए नक्सली हमले में 5 पुलिसकर्मी हुए थे शहीद
इससे पहले जून में झारखंड के सरायकेला-खरसावां में नक्सली हमला हुआ था, जिसमें पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. कुकड़ू साप्ताहिक हाट में नक्सलियों ने गश्ती दल पर हमला कर दिया, जिसमें जिला पुलिस बल के पांच जवान शहीद हो गए.

ये भी पढ़ें-

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: PM मोदी की 25 नवंबर को पलामू और गुमला सभाएं

झारखंड चुनाव: पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और मंत्री सीपी सिंह ने भरा पर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com