रांची में पिस्टल की नोक पर 20 लाख के गहने की लूट, 3 बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसाई को बनाया निशाना

अपराधियों ने रेकी कर स्वर्ण कारोबारी के साथ बड़ी लूट को अंजाम दिया.

अपराधियों ने रेकी कर स्वर्ण कारोबारी के साथ बड़ी लूट को अंजाम दिया.

Loot in Ranchi: स्वर्ण व्यवसाई कोलकाता से सोने के गहने लेकर कर रांची स्टेशन पहुंचे थे और वहां से अपने घर जा रहे थे. इसी दरम्यान हथियारबंद अपराधियों ने लूट को अंजाम दिया.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची के अरगोड़ा इलाके में अपराधियों ने शुक्रवार की सुबह बड़ी लूट (Loot) की घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसाई को निशाना बनाते हुए करीब आधा किलो सोना लूट लिया. घटना को पिस्टल की नोक पर अंजाम दिया गया. इस वारदात में 3 अपराधी शामिल थे. स्वर्ण व्यवसाई कोलकाता से सोना लेकर कर रांची स्टेशन पहुंचे थे और वहां से अपने घर जा रहे थे. इसी दरम्यान हथियारबंद अपराधियों ने लूट को अंजाम दिया. लूटे गये जेवरात की कीमत करीब 20 लाख बताई गई है.

पीड़ित कारोबारी जीतेंद्र कुमार वर्मा कोलकाता से गहने लेकर रांची स्टेशन पहुंचे थे. वहां से स्कूटी से हरमू विद्यापति नगर स्थित अपने घर लौट रहे थे. इस बीच तीन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने हरमू बायपास रोड में बिजली ऑफिस के सामने हथियार दिखाकर उनसे आधा किलो सोना लूट लिया.

जानकारी के अनुसार अपराधियों ने इस लूटकांड को रेकी के बाद अंजाम दिया. घटना के तुरंत बाद अरगोड़ा थाने की पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की. हालांकि अपराधी  फरार हो गए. घटना के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी है.

इलाके की नाकेबंदी कर छानबीन
पुलिस पूरे इलाके में नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान चला रही है. हालांकि अपराधियों के बारे में अबतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. अपराधियों के भागने वाले रूट के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है. कारोबारी की रेकी रांची रेलवे स्टेशन से ही की जा रही थी ये बातें पुलिस अनुसंधान में अबतक सामने आई है. वहीं पुलिस ये  भी आशंका है कि इस लूटकांड को अंजाम देने वाले लोग व्यवसाई के परिचित हो सकते हैं. अपराधियों को पुख्ता सूचना थी कि व्यवसाई सोना लेकर रांची आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज