होम /न्यूज /झारखंड /Gold Silver Price in Ranchi: सोने व चांदी की कीमत में स्थिरता, जानें आपके शहर में ताजा भाव

Gold Silver Price in Ranchi: सोने व चांदी की कीमत में स्थिरता, जानें आपके शहर में ताजा भाव

रांची में सोने व चांदी का भाव स्थिर

रांची में सोने व चांदी का भाव स्थिर

Ranchi News: सर्राफा व्यापारी प्रदीप कहते हैं कि सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखी गयी है. अब लग्न शुरू होने वाला हैं ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- शिखा श्रेया

    रांची. झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में सोना व चांदी के भाव में स्थिरता बनी हुई हैं. यानी कल के दामों में ही आप आज सोना व चांदी खरीद-बिक्री कर सकते हैं. रांची के सर्राफा बाजार में आज, 23 जनवरी को 22 कैरेट सोने की कीमत प्रति 8 ग्राम 43,040 रुपये व 24 कैरेट प्रति 8 ग्राम का दाम 45,192 रुपये है. वहीं, चांदी की कीमत प्रति किलो 74,300 रुपये है. असल में उत्पाद शुल्क और मेकिंग चार्ज के चलते सोने व चांदी की कीमतों में बदलाव होता रहता है.

    सर्राफा व्यापारी प्रदीप ने News18 Local को बताया कि सोने व चांदी के भाव मे कोई बदलाव नहीं देखी गयी है. सर्राफा का दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डॉलर और रुपये की समीक्षा के आधार पर तय होता है. प्रति किलो चांदी के दर में आज कोई बदलाव नहीं हैं. आज चांदी प्रति किलो 74,300 रुपये के भाव से बेची जाएगी. जबकि कल भी (रविवार) शाम तक चांदी 74,300 रुपये की दर से बिक्री की गई है.

    सोने का भाव स्थिर
    प्रदीप ने बताया कि 22 कैरेट व 24 कैरेट सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखी गयी हैं . 22 कैरेट सोना प्रति 8 ग्राम कल (रविवार) शाम 43,040 रुपये बिका. आज भी इसकी कीमत 43,040 रुपये तय की गई है. यानी दाम में कोई बदलाव नहीं हैं. वहीं, रविवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 8 ग्राम 45,192 रुपये के भाव से खरीदा.आज भी इसकी कीमत 45,192 रुपये तय की गयी है. इसमें भाव में कोई बदलाव नहीं देखा जा रहा है.

    सर्राफा बाजार में बढ़ी रौनक
    सर्राफा व्यापारी प्रदीप कहते हैं कि सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखी गयी है. अब लग्न शुरू होने वाला हैं व लोग शॉपिंग करने लगे हैं. फिलहाल सोना खरीदने का यह बेहतरीन मौका है. क्योंकि, आने वाले दिनों में सोना प्रति 8 ग्राम 48,000 रुपए के पार जा सकता है.

    मेन रोड़ के अलंकार ज्वेलर्स में खरीदारी करने आई शगुफ्ता कहती है, एक लॉकेट पसंद किया है जो खरीद रही हूं. वैसे तो चैन खरीदने का मन बना कर आई थी. पर लॉकेट से ही काम चलाना पड़ रहा है.

    Tags: Gold Price Today, Jharkhand news, Ranchi news, Silver Price Today

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें