खुशखबरी! रांची से इन जगहों का सफर हुआ आसान, विमान सेवा शुरू

रांची से कोलकाता और रायपुर के लिए 1999 रुपया किराया रखा गया है, वहीं भुवनेश्वर के लिए मात्र 1666 रुपये देने होंगे.

News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2018, 7:12 PM IST
खुशखबरी! रांची से इन जगहों का सफर हुआ आसान, विमान सेवा शुरू
(फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2018, 7:12 PM IST
झारखंड की राजधानी रांची से तीन शहरों के लिए विमान सेवा शुक्रवार को शुरू हुई. अब रांची एयरपोर्ट से रोजाना रायपुर, कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरी जाएगी. मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयन्त सिन्हा ने इस सेवा का शुभारंभ किया.

रांची से कोलकाता, रायपुर और भुवनेश्वर जाना लोगों के लिए अब आसान हो गया है.  कम किराया और वक्त में लोग रांची से इन जगहों पर जा पाएंगे. एयर इंडिया की इकाई एलांयस एयर ने नई सेवा शुरू की हैं. रांची से कोलकाता और रायपुर के लिए 1999 रुपया किराया रखा गया है, वहीं भुवनेश्वर के लिए मात्र 1666 रुपये देने होंगे.

केंद्रीय मंत्री जयन्त सिन्हा ने कहा कि पिछले चार सालों में रांची से उड़ान भरने वाले फ्लाइट्स 11 से बढ़कर 27 हो गये हैं. यात्रियों की संख्या में भी रिकॉर्ड इजाफा हुआ है. 2014 में रांची एयरपोर्ट से मात्र 6 लाख ट्रिप लगे, वहीं 2018 में यह संख्या 27 लाख को पार कर गयी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जल्द ही सूबे के दूसरे शहरों, बोकारो, दुमका और जमशेदपुर से भी विमान सेवा शुरू की जायेगी. रांची एयरपोर्ट से इंटरनेशनल उड़ान अगले एक साल में शुरू हो जायेगी.

रांची सांसद रामटहल चौधरी ने लखनऊ और अहमदाबाद समेत देश के अन्य शहरों के लिए भी रांची से फ्लाइट्स की मांग की. राज्य सरकार के मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि रांची एयरपोर्ट के विस्तार के लिए सेना की 24 एकड़ जमीन दी गयी है.

गौरतलब है कि केंद्रीय योजना 'उड़ान' के तहत झारखंड में विमान सेवा बढ़ाने को लेकर राज्य सरकार और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के बीच एमओयू हुआ है. इस एमओयू के तहत एक संयुक्त कम्पनी बनाकर विमानसेवा के विस्तार का काम किया जा रहा है. इसके तहत कई शहरों में एयरपोर्ट निर्माण, विस्तारीकरण और यात्री सुविधाएं बढ़ाने का काम जारी है.

मनोज कुमार की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- निजी अस्पताल ने मरीज से कहा- आयुष्मान कार्ड की कोई वैल्यू नहीं, इलाज चाहिए तो पैसे लाओ
Loading...

पलामू: पीएम आवास योजाना के तहत पक्का घर पाकर खुश हुए ग्रामीण
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर