• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Good News: झारखंड की फुटबॉलर बेटियां अब टीम इंडिया में खेलेंगी, दुनियाभर में दिखाएंगी दम

Good News: झारखंड की फुटबॉलर बेटियां अब टीम इंडिया में खेलेंगी, दुनियाभर में दिखाएंगी दम

Jharkhand Sports News: झारखंड की फुटबॉलर सुमति कुमारी को भारतीय महिला फुटबॉल टीम में शामिल किया गया है. (न्‍यूज 18)

Jharkhand Sports News: झारखंड की फुटबॉलर सुमति कुमारी को भारतीय महिला फुटबॉल टीम में शामिल किया गया है. (न्‍यूज 18)

Jharkhand Football: झारखंड की फुटबॉलर सुमति कुमारी का नाम देश की महिला फुटबॉल टीम में शामिल किया गया है. 23 सदस्‍यीय टीम में सुमति को भी जगह दी गई है. अब वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिधिनित्‍व करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

रांची. खेल की दुनिया में एक बार फिर से झारखंड की बेटियों ने प्रदेश का नाम रोशन किया है. इस बार राष्‍ट्रीय स्‍तर पर झारखंड की चर्चा फुटबॉल को लेकर है. दरअसल, झारखंड की फुटबॉलर सु‍मति कुमारी और अस्‍तम उरांव का भारतीय महिला फुटबॉल टीम में चयन हुआ है. 23 सदस्‍यीय महिला फुटबॉल टीम में शामिल झारखंड की ये दोनों बेटियां अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपना दमखम दिखाएंगी. सुमति कुमारी और अस्‍तम उरांव UAE व बहरीन के साथ होने वाले मैत्री मैच में देश का प्रतिनिधित्‍व करेंगी.अस्‍तम उरांव मिडफील्‍ड की माहिर खिलाड़ी मानी जाती हैं. दूसरी तरफ, सुमति कुमारी फॉरवर्ड प्‍लेयर हैं.

भारतीय महिला फुटबॉल टीम इस समय जमशेदपुर में आयोजित शिविर में हिस्‍सा ले रही हैं. यहां टीम के प्‍लेयर्स को ट्रेनिंग दी जा रही है. साथ ही फिटनेस आदि का भी खास ध्‍यान रखा जा रहा है. भारतीय महिला फुटबॉल टीम 2 अक्‍टूबर को UAE, 4 अक्‍टूबर को ट्यूनीशिया, 10 अक्‍टूबर को बहरीन और 13 अक्‍टूबर को चीनी ताइपे के खिलाफ मैच खेलेगी. झारखंड की बेटियां सुमति कुमारी और अस्‍तम उरांव इन सभी देशों के साथ मैच खेलने वाली टीम में शामिल की गई हैं.

Jharkhand Sports News: झारखंड की एक और फुटबॉलर अस्‍तम उरांव को भी भारतीय महिला फुटबॉल टीम में शामिल किया गया है. (न्‍यूज 18)

बदन पर फटे कपड़े, भूख से चेहरा मुरझाया हुआ और सामने पुलिस…पढ़ें पूरी कहानी

पूरे प्रदेश में खुशी का माहौल

भारतीय महिला फुटबॉल टीम में झारखंड की दो खिलाड़ियों के चयन से खुशी का माहौल है. सुमति कुमारी गुमला की सिसई की रहने वाली हैं. सुमति का रुझान शुरू से ही फुटबॉल की तरफ था और आज उनका भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करने का सपना पूरा हो गया. वहीं, अस्‍तम उरांव हजारीबाग की डे बोर्डिंग की खिलाड़ी हैं. अस्‍तम उरांव मिडफील्‍ड की माहिर खिलाड़ी मानी जाती हैं. दूसरी तरफ, सुमति कुमारी फॉरवर्ड प्‍लेयर हैं. अब इन दोनों को महिला फुटबॉल की राष्‍ट्रीय टीम में जलवा दिखाने का मौका मिलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज