• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Good News: रांची में 4 जगहों पर एस्‍क्‍लेटर और लिफ्ट के साथ ओवरब्रिज बनाने की योजना, प्रस्‍ताव तैयार

Good News: रांची में 4 जगहों पर एस्‍क्‍लेटर और लिफ्ट के साथ ओवरब्रिज बनाने की योजना, प्रस्‍ताव तैयार

Four FOB in Ranchi: वाहनों के बढ़ते दबाव को देखते हुए रांची में 4 जगहों पर फुट ओवरब्रिज बनाने का प्रस्‍ताव है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Four FOB in Ranchi: वाहनों के बढ़ते दबाव को देखते हुए रांची में 4 जगहों पर फुट ओवरब्रिज बनाने का प्रस्‍ताव है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Ranchi News: रांची के 4 व्‍यस्‍ततम इलाकों में एस्‍क्‍लेटर और लिफ्ट युक्‍त फुट ओवरब्रिज बनाने का प्रस्‍ताव तैयार किया गया है. इस प्रपोजल को स्‍वीकृति के लिए राज्‍य कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा. वाहनों की आवाजाही में ज्‍यदा वृद्धि होने के कारण नगर विकास विभाग ने FOB प्रस्‍ताव तैयार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रांची. झारखंड की राजधानी रांची में सड़कों पर वाहनों का दबाव लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में शहर के कई रूट इतने व्‍यस्‍त हो गए हैं, पैदल यात्रियों के लिए उसे पार करना आसान नहीं. पैदल सड़क पार करने से दुर्घटना की भी आशंका रहती है. नगर विकास विभाग ने भी आमजन की इस समस्‍या को महसूस करते हुए रांची शहर के 4 व्‍यस्‍ततम रूट पर फुट ओवरब्रिज (FOB) बनाने का प्रस्‍ताव तैयार किया है. इस प्रस्‍ताव को मंजूरी के लिए कैबिनेट के समक्ष रखने की तैयारी चल रही है. नगर विकास विभाग ने इन चारों जगहों पर एस्‍क्‍लेटर और लिफ्ट के साथ ओवरब्रिज निर्माण की योजना तैयार की है.

    फुट ओवरब्रिज के लिए नगर विकास विभाग द्वारा चयनित 4 जगहों में अल्‍बर्ट एक्‍का चौक, चर्च कांप्‍लेक्‍स के पास, न्‍यूक्लियस मॉल के समीप और हरमू रोड पर स्थित किशोरगंज चौक शामिल है. इन ओवरब्रिज के निर्माण पर तकरीबन ढाई करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है. स्‍वचालित सीढ़ियों की मदद से महिलाएं और बुजुर्ग आसानी से फुट ओवरब्रिज पर चढ़ कर सड़क पार कर सकेंगे.

    Indian Railway News: गोड्डा से रांची तक 29 सितंबर से चलेगी सीधी ट्रेन, रेलवे ने जारी किया संशोधित शेड्यूल 

    बता दें कि रांची की सड़कोकं पर लगातार वाहनों का दबाव बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही कई रूट काफी व्‍यस्‍त हो चुके हैं. इन मार्गों पर अहले सुबह से देर शाम तक वाहनों का रेला चलता रहता है, ऐसे में आमलोगों के लिए एड़क पार करना काफी मुश्किल हो जाता है. खासकर बुजुर्गों, महिलाओं और बच्‍चों के लिए सड़क पार करना कतई आसान नहीं होता. सड़क क्रॉस करते वक्‍त थोड़ी सी भी असावधानी से दुर्घटना होने का अंदेशा होता है.  लोगों की इन्‍हीं समस्‍याओं को देखते हुए नगर विकास विभाग ने फुट ओवरब्रिज बनाने की योजना तैयार की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज