• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड में सरकारी नौकरी का मौका: 139 इंजीनियर और 58 असिस्‍टेंट प्रोफेसर पर होगी भर्ती, पूरी रखें तैयारी

झारखंड में सरकारी नौकरी का मौका: 139 इंजीनियर और 58 असिस्‍टेंट प्रोफेसर पर होगी भर्ती, पूरी रखें तैयारी

Governent Job Latest News: झारखंड के पेयजल स्‍वच्‍छता विभाग में कांट्रैक्‍ट पर 139 इंजीनियर की भर्ती की जानी है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Governent Job Latest News: झारखंड के पेयजल स्‍वच्‍छता विभाग में कांट्रैक्‍ट पर 139 इंजीनियर की भर्ती की जानी है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Government Job in Jharkhand: झारखंड के पेयजल स्‍वच्‍छता विभाग में 139 इंजीनियर की भर्ती होनी है. ये नियुक्तियां अनुबंध पर होंगी. इसके साथ ही प्रदेश के वेटनरी कॉलेजों में असिस्‍टेंट प्रोफेसर के 58 पदों पर वैकेंसी निकलने वाली है. जल्‍द ही इसका विज्ञापन जारी किया जाएगा.

  • Share this:

    रांची. झारखंड के सरकारी विभाग और कॉलेजों में नौकरी करने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. प्रदेश का पेयजल एवं स्‍वच्‍छता विभाग जल्‍द ही इंजीनियर के 139 पदों के लिए नियुक्ति प्रकिया शुरू करने वाला है. इंजीनियरों की नियुक्ति अनुबंध पर की जाएगी. इस बाबत जल्‍द ही विज्ञापन निकाला जाएगा. आरक्षण रोस्‍टर के मामले को भी सुलझा लिया गया है. दूसरी तरफ, झारखंड के वेटनरी कॉलेजों में 58 असिस्‍टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति की जानी है. इसकी प्रक्रिया भी शीघ्र ही शुरू होने की उम्‍मीद है.

    जल, जीवन, मिशन अभियान को लेकर अनुबंध पर असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति की जाएगी. इसके तहत टेक्निकल ऑफिसर के 11 पद, डिस्ट्रिक्ट वाटर को-ऑर्डिनेटर के 32 और ब्लॉक टेक्निकल असिस्टेंट के 96 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर नियुक्ति को लेकर कार्मिक प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा आरक्षण को लेकर अपडेटेड सर्कुलर में दिए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा.

    झारखंड के 5 एयरपोर्ट पर सोलर प्‍लांट से बनेगी बिजली, फरवरी से होगा उत्‍पादन

    दूसरी तरफ, बिरसा कृषि विश्‍वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले वेटनरी कॉलेज की मान्यता बचाने के लिए 58 असिस्टेंट प्रोफेसर सह जूनियर साइंटिस्‍ट की नियुक्ति की जा रही है. सभी नियुक्ति 6-6 महीने के अनुबंध पर होगी. इसके लिए 26 और 27 अक्टूबर 2021 को वॉक-इन इंटरव्यू होगा.

    इंटरव्यू वेटनरी कॉलेज के डीन कांफ्रेंस हॉल में दिन के 11 बजे से होगा. अभ्यर्थी को न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर (पीजी) की परीक्षा और राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) उत्तीर्ण होना आवश्यक है. कुल 58 पदों में 31 पद अनारक्षित होंगे. इसके अलावा 14 पद एसटी, 4 पद एससी और 9 बीसी वन एवं बीसी टू के लिए आरक्षित हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज