Home /News /jharkhand /

Government Job in Jharkhand: मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर की भर्ती, अक्‍टूबर लास्‍ट में इंटरव्‍यू

Government Job in Jharkhand: मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर की भर्ती, अक्‍टूबर लास्‍ट में इंटरव्‍यू

Government Jobs:  झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जाने वाली है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Government Jobs: झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जाने वाली है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Jharkhand Latest Job News Updates: सरकारी विभागों में नौकरी करना हर युवा का सपना होता है. इसके लिए वे काफी मेहनत भी करते हैं. अब ऐसे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर के 149 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए अक्‍टूबर के अंत में इंटरव्‍यू लिया जाएगा. इसके बाद योग्‍य अभ्‍यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने इस वर्ष को ‘रोजगार वर्ष’ बताया है. इसी सिलसिले में राज्‍य सरकार की ओर से विभिन्‍न विभागों में लगातार वैकेंसी निकाली जा रही है. टीचर की कम से जूझ रहे प्रदेश के विभिन्‍न मेडिकल कॉलेजों में भी प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर की भर्ती निकाली गई है. इसके तहत प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में कुल 149 प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर की भर्ती की जाएगी. इसके लिए अक्‍टूबर के अंत में योग्‍य अभ्‍यर्थियों का साक्षात्‍कार लिया जाएगा. इसके बाद योग्‍य अभ्‍यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी. बता दें कि सभी पदों पर कांट्रेक्‍ट के आधार पर नियुक्ति होगी.

    जानकारी के अनुसार, झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में 70 प्रोफेसर और 79 असिस्‍टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति होनी है. ये भर्तियां एनाटॉमी, फिजियोलॉजी, बायोकेमेस्‍ट्री पैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, एफएमटी, फार्माकोलॉजी, पीएसएम, मेडिसिन, पेडियाट्रिक, टीबी एंड चेस्ट, सर्जरी, ऑर्थोपेडिके, ईएनटी, नेत्र, स्त्री एवं प्रसूति विभाग, रेडियोलॉजी, रेडियोथेरेपी, डेंटल, ब्लड बैंक, चर्म एवं यौन रोग, मनोरोग, फिजिकल मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन और एनिस्थेसिया विभाग में होनी हैं.

    झारखंड के तकरीबन हर कॉलेज में फैकल्‍टी डॉक्‍टर्स के पद रिक्‍त हैं.  एसएनएमएमसीएच में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की 35 फीसदी तक कमी है. कई महत्वपूर्ण विभाग लंबे समय से बगैर प्रोफेसर के ही संचालित हो रहे हैं. इनमें शिशु रोग विभाग, मनोरोग विभाग, माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट, पीएसएम, फिजिकल मेडिसिन एंड रीहैबिलिटेशन, फिजियोलॉजी, पैथलॉजी, टीबी एंड चेस्ट, रेडियोलॉजी विभाग में प्रोफेसर नहीं हैं. कई विभाग ऐसे भी हैं जहां मात्र एक प्रोफेसर हैं और वह भी रिटायरमेंट के करीब हैं.

    Tags: Government jobs, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर