Home /News /jharkhand /

Government Jobs in Jharkhand: झारखंड में ANM, स्‍टाफ नर्स समेत कई पदों के लिए 267 वैकेंसी, 8 नवंबर लास्‍ट डेट

Government Jobs in Jharkhand: झारखंड में ANM, स्‍टाफ नर्स समेत कई पदों के लिए 267 वैकेंसी, 8 नवंबर लास्‍ट डेट

Government Jobs News: राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन के तहत झारखंड में विभिन्‍न पदों के लिए 267 वैकेंसी निकली है. (न्‍यूज 18 ग्राफिक्‍स)

Government Jobs News: राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन के तहत झारखंड में विभिन्‍न पदों के लिए 267 वैकेंसी निकली है. (न्‍यूज 18 ग्राफिक्‍स)

267 Vacancy in Jharkhand: झारखंड में सरकारी क्षेत्र में नौकरी करने का सुनहला मौका है. प्रदेश में राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन के तहत विभिन्‍न पदों के लिए 267 वैकेंसी निकली है. हर पद के लिए अलग-अलग योग्‍यताएं निर्धारित की गई हैं. योग्‍य अभ्‍यर्थी अपनी योग्‍यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं. अप्‍लीकेशन डाक से या फिर ऑनलाइन भेजे जा सकते हैं. आवेदन शैल्य चिकित्सक (Surgeon) सह चीफ मेडिकल ऑफिसर के कार्यालय को भेजना है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. सरकारी नौकरी करने के इच्‍छुक युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन के तहत झारखंड में विभिन्‍न पदों के लिए 267 वैकेंसी निकली है. इसके तहत एएनएम, स्‍टाफ नर्स, लैब टेक्निशियन, डाटा मैनेजर, फर्मासिस्‍ट आदि की नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 8 नवंबर है. ऐसे में योग्‍य अभ्‍यर्थी तत्‍काल इन पदों क लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. अभ्‍यर्थी संबंधित पदों के लिए अपना आवेदन डाक, स्‍पीड पोस्‍ट या फिर ई-मेल के जरिये भेज सकते हैं. बता दें कि हर पद के लिए योग्‍यताएं भी अलग-अलग निर्धारित की गई हैं.  आवेदन शैल्य चिकित्सक (Surgeon) सह चीफ मेडिकल ऑफिसर के कार्यालय को भेजना है.

    जानकारी के अनुसार, इन पदों पर कांट्रैक्‍ट पर भर्ती की जाएगी. इसकी अवधि 1 साल होगी. बता दें कि सामान्य वर्ग और पिछड़ा वर्ग के उम्मीवारों को 600 रुपये और अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को 300 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्‍य वर्ग के अभ्‍यर्थियों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष तय की गई है. आवेदन शुल्क डिस्ट्रीक रूरल हेल्थ सोसाइटी (रांची) के खाते में जमा करना अनिवार्य है. इसके साथ ही जमा की गई राशि की प्रति आवेदन पत्र में संलग्न करना अनिवार्य होग. बिना शुल्क वाले आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा. इसका अर्थ यह हुआ कि वैसे आवेदन पत्र को आधा-अधूरा मानकर उसे खारिज कर दिया जाएगा.

    ऐसे कैसे शिक्षित बनेगा झारखंड: इस स्‍कूल में 1 हजार छात्राओं को पढ़ा रहे सिर्फ 1 शिक्षक

     संविदा के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों को राज्य सरकार द्वारा निर्धारित मानदेय का भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा किसी भी तरह का भत्ता नहीं दिया जाएगा. साथ ही यह भी शर्त रखा है कि संविदा के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों द्वारा सेवा स्थायीकरण का दावा भविष्य में नहीं किया जाएगा.

    Tags: Government jobs, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर