• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • राज्यपाल ने किया झारखंड राज्य पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन

राज्यपाल ने किया झारखंड राज्य पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन

रंगारंग कार्यक्रम के साथ 14वीं झारखंड राज्य पुलिस खेलकुद प्रतियोगिता शुरू

रंगारंग कार्यक्रम के साथ 14वीं झारखंड राज्य पुलिस खेलकुद प्रतियोगिता शुरू

राज्यपाल ने पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए जहां बेहतर खेल प्रदर्शन की उम्मीद जतायी और कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर पुलिस खिलाड़ी झारखंड का नाम रोशन करेंगे वहीं दूसरी ओर सामाजिक पुलिसिंग पर जोर देते हुए भयमुक्त झारखंड देने की अपील भी पुलिसकर्मियों से की.

  • Share this:
रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और राज्य पुलिसकर्मियों के शानदार मार्चपास्ट के बीच 14 वीं झारखंड राज्य पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन शनिवार को हुआ. रांची के जैप वन ग्राउंड में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने इस प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए राज्य के पुलिसकर्मियों से भयमुक्त झारखंड देने की अपील की.

बता दें कि शुक्रवार से शुरू हुई 14वीं झारखंड राज्य पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता 12 जून तक चलेगी. राज्यपाल ने इस मौके पर पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए जहां बेहतर खेल प्रदर्शन की उम्मीद जतायी और कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर पुलिस खिलाड़ी झारखंड का नाम रोशन करेंगे वहीं दूसरी ओर सामाजिक पुलिसिंग पर जोर देते हुए भयमुक्त झारखंड देने की अपील भी पुलिसकर्मियों से की.

इस मौके पर राज्य पुलिस के मुखिया डीजीपी डीके पांडेय ने राज्यपाल को भरोसा दिलाया कि राज्य पुलिस सूबे की जनता को भयमुक्त राज्य देने के लिए कृत संकल्प है. डीजीपी ने कहा कि अपराधियों में कानून का भय हो इसको लेकर मामलों का स्पीडी ट्रायल शुरू करवाया गया है. पहले 5 सौ मामलों में सजा का दर 68 प्रतिशत है जिसे दूसरे चरण में बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा. डीजीपी ने इस मौके पर प्रतियोगिता में शिरकत कर रहे सभी पुलिस खिलाड़ियों से खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए बेहतर खेल खेलने की उम्मीद जतायी.

12 जून तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में पुलिस के सभी 9 रेंज के 15 सौ से अधिक पुलिस खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं जो खेल के विभिन्न स्पर्धाओं में अपना जौहर दिखाएंगे. बेहतर खेल प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली टीम के लिए किया जाएगा. इस उद्घाटन समारोह में जैप 10 की महिला बटालियन ने शानदार नृत्य प्रस्तुत कर ग्राउंड में मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज