झारखंड में 1004 पदों पर सीधी भर्ती, असिस्टेंट व जूनियर इंजीनियर होंगे बहाल

सहायक अभियंता के 731 पदों पर बहाली होगी. इनमें पथ निर्माण विभाग के 228, जल संसाधन विभाग के 467 और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के 37 पद शामिल हैं. पथ निर्माण विभाग में 273 कनीय अभियंताओं के पद खाली हैं.

News18 Jharkhand
Updated: August 2, 2019, 5:55 PM IST
झारखंड में 1004 पदों पर सीधी भर्ती, असिस्टेंट व जूनियर इंजीनियर होंगे बहाल
झारखंड में असिस्टेंट व जूनियर इंजीनियर के पदों पर सीधी भर्ती होगी (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: August 2, 2019, 5:55 PM IST
झारखंड में जल्द ही सहायक अभियंता के 731 पदों पर बहाली होगी. इनमें पथ निर्माण विभाग के 228, जल संसाधन विभाग के 467 और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के 37 पद शामिल हैं. इन पदों पर सीधी भर्ती के लिए राज्य सरकार की ओर से झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) को लिखा गया है.

जूनियर इंजीनियर्स की भी होगी बहाली

सहायक अभियंता के अलावा कनीय अभियंताओं की भी बहाली होनी है. पथ निर्माण विभाग में 273 कनीय अभियंताओं के पद खाली हैं. इस बाबत राज्य कर्मचारी चयन आयोग को प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा गया है. इन पदों पर भी सीधी नियुक्ति होगी.

सौ दिन के टास्क को लेकर विभाग गंभीर  

पथ निर्माण विभाग के सचिव केके सोन ने प्रेसवार्ता कर इन नियुक्तियों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सरकार के सौ दिन के टास्क के तहत 1840 करोड़ रुपये की स्वीकृत योजनाओं को पूरा करना, विभाग की प्राथमिकता है. इसके तहत चार सौ किमी लम्बी सड़क बनायी जाएगी. रोड सेफ्टी पर अगले तीन माह में साढ़े चार करोड़ रुपये खर्च होने हैं. ताकि सड़क दुर्घटनाओं में मौत के आंकड़े को कम किया जा सके.

केके सोन ने बताया कि सरकार रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को लेकर भी गंभीर है. विभाग इसको लेकर रेलवे के साथ समन्वय बनाकर काम कर रहा है.

रिपोर्ट- मनोज कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें- आर्मी जवान ने की पत्नी की हत्या, महाराष्ट्र का रहने वाला है आरोपी

महंगी बिजली के कारण 25 कंपनियां बंद, 30 हजार मजदूर हुए बेरोजगार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 5:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...