रांची के बाजार में धोनी के कड़कनाथ की शानदार ओपनिंग, उमड़ी भीड़ लेकिन...

रांची के बाजार में महेंद्र सिंह धोनी ने कड़क नाथ मुर्गे को उतार दिया है.

रांची के बाजार में महेंद्र सिंह धोनी ने कड़क नाथ मुर्गे को उतार दिया है.

रांची में महेंद्र सिंह धोनी के कड़कनाथ की चर्चा बुधवार को जोरों पर रही. रांची के सबसे बड़े थोक बाजार डेली मार्केट स्थित इजा फार्म हाउस के आउटलेट में जैसे ही कड़कनाथ मुर्गी और मुर्गों को बिक्री के लिए लाया गया. देखने और खरीदने की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • Last Updated: March 31, 2021, 11:04 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार को धोनी के कड़कनाथ की चर्चा जोरों पर रही. रांची के सबसे बड़े थोक बाजार डेली मार्केट स्थित इजा फार्म हाउस के आउटलेट में जैसे ही कड़कनाथ मुर्गी और मुर्गों को बिक्री के लिए लाया गया. वहां धोनी के कड़कनाथ और उसके अंडों को देखने और खरीदने की भीड़ उमड़ पड़ी. हालांकि कड़कनाथ के ऊंचे भाव को देखते हुए ज्यादातर लोगों ने हाथ खड़े कर दिये.

आउटलेट के संचालक अरशद आलम ने बताया कि कड़कनाथ मुर्गों को फिलहाल 1000 रुपये प्रति किलो की दर से बेचा जा रहा है. वहीं अंडों को प्रति पीस 35 रुपये के हिसाब से और 30 अंडों के एक ट्रे को एक हजार के रुपये की दर से बाजार में उतारा गया है.

संचालक ने बताया कि फिलहाल ऑर्डर के हिसाब से ही कड़कनाथ को फार्म हाउस से मंगाया जा रहा है. हालांकि आज दुकानदार और खरीदारों के बीच कन्फ्यूजन और चर्चा इस बात को लेकर ज्यादा रही कि धौनी के फार्म हाउस में भेजा गया कड़कनाथ मुर्गा है या मुर्गी. क्योंकि कुछ खरीदारों ने जब इसको लेकर पूछताछ की तो दुकानदार की ओर से पहले इसे मुर्गी बताया गया. बाद में फार्म हाउस से पता करने पर मालूम चला कि आउटलेट पर कड़कनाथ की मुर्गा और मुर्गी दोनों बिक्री के लिए भेजी गयी है.

आउटलेट के दूसरे संचालक शहादत हुसैन ने बताया कि कड़कनाथ का मांस डायबीटिज के मरीजों के लिए काफी फायदेमंद है. और इसमें हाई प्रोटीन के साथ लो फैट होता है. साथ ही इम्यूनिटी को बढ़ाने में भी काफी सहायक होता है. जब संचालक से पूछा गया कि क्या धौनी को भी कड़कनाथ का स्वाद पसंद है. इसपर अरशद आलम ने बताया कि धौनी भैया को नॉनवेज पसंद है. और जब वह खुद कड़कनाथ अपने फार्म हाउस में पाल रहे हैं तो जाहिर है कि उन्हें स्वाद भी पसंद होगा.
बता दें कि नी ने अपने फार्म हाउस में बड़े पैमाने पर कड़कनाथ मुर्गे और मुर्गियों का पॉल्ट्री फार्म लगाया है. मप्र के झाबुआ से मंगाये गये मुर्गे और मुर्गियां अब बड़े हो गये हैं. जिन्हें बिक्री के लिए बाजारों में भेजा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज