होम /न्यूज /झारखंड /

Har Ghar Tiranga: तिरंगा यात्रा में शामिल हुए राज्यपाल रमेश बैस, कहा- देश से ही हमारी पहचान

Har Ghar Tiranga: तिरंगा यात्रा में शामिल हुए राज्यपाल रमेश बैस, कहा- देश से ही हमारी पहचान

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस रांची विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित 'तिरंगा यात्रा' में शामिल हुए.

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस रांची विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित 'तिरंगा यात्रा' में शामिल हुए.

Har Ghar Tiranga Abhiyan: राज्यपाल रमेश बैस 'हर घर तिरंगा' अभियान के अंतर्गत रविवार को राजभवन के मुख्य द्वार पर रांची विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित 'तिरंगा यात्रा' में शामिल हुए. इस दौरान 'हर घर तिरंगा' अभियान को सफल बनाने के लिए प्रेरित किया.

अधिक पढ़ें ...

पटना. झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के अंतर्गत रविवार को राजभवन के मुख्य द्वार पर रांची विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित ‘तिरंगा यात्रा’ में शामिल हुए. इस दौरान ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने के लिए प्रेरित किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारा देश हमारे लिए सबसे बढ़कर है, हमारे देश से ही हमारी पहचान है. रमेश बैस ने रांची यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के अंतर्गत आयोजित इस ‘तिरंगा यात्रा’ की सराहना करते हुए कहा कि इससे रांची और आसपास के अधिक से अधिक लोग जुड़कर सहभागी बनेंगे और यह तिरंगा यात्रा लोगों में देशभक्ति का पूर्ण संचार करेगा.

बता दें, हर घर त‍िरंगा अभ‍ियान में खास से लेकर आमजन भी बढ़चढ़ कर ह‍िस्‍सा ले रहे है. इसी बीच शन‍िवार को धनबाद जाते समय राज्‍यपाल रमेश बैस कुछ समय के ल‍िए पेटरवार में रुके. यहां स्‍थ‍ित वन व‍ि‍श्रामागार में ठहरे. सभी को स्‍वतंत्रता द‍िवस की अग्र‍ि‍म बधाई दी. साथ ही हर घर त‍िरंगा अभि‍यान का जायजा भी ल‍िया. उन्होंने कहा कि कहा इस बार स्‍वतंत्रता द‍िवस के पहले ही पूरे राज्‍य में आजादी का जश्‍न मनाया जा रहा है. अमृत महोत्‍सव को लेकर लोग पूरे उत्‍साह व जोश में नजर आ रहे है. हर ओर देश की शान त‍िरंगा लहराता हुआ नजर आ रहा है. इस बार स्‍वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ बहुत खास तरीके से मनाया जा रहा है. चार द‍िन पहले से ही देश में स्‍वतंत्रता द‍िवस की तरह ही उत्‍सव मनाया जा रहा है.

उधर धनबाद जाने के दौरान मोटर साइकिल तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. राज्यपाल ने पेटरवार वन विभाग के निकट स्थित मुख्य द्वार के पास हरी झंडी दिखाकर मोटर साइकिल तिरंगा रैली को रवाना किया. मोटरसाइकिल रैली में सीआरपीएफ, सीआइएसएफ, सहायक अध्यापक, मनरेगा कर्मी, प्रखंड व अंचल कर्मी के अलावे काफी संख्या में ग्रामीण शामिल रहे. मोटरसाइकिल तिरंगा यात्रा में करीब तीन सौ मोटरसाइकिल शामिल रहे. पुलिस जवान तैनात रहे. राज्यपाल के आगमन को लेकर चरगी घाटी से लेकर पेटरवार तक चप्पे- चप्पे पर पुलिस के सशस्त्र जवान पूरे मुस्तैदी के साथ तैनात रहे.

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में भी तिरंगा यात्रा निकाली गयी. इस यात्रा को कुलपति डॉ. तपन कुमार शांडिल्य ने रवाना किया. तिरंगा यात्रा विश्वविद्यालय से मुख्यमंत्री आवास और राजभवन होते हुए वापस विश्वविद्यालय तक लौटी. इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के सभी पदाधिकारी व शिक्षक उपस्थित रहे.

Tags: Independence day, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर