Assembly Banner 2021

सरकारी खजाने का पैसा आम आदमी का ही है: सीएम रघुवर दास

सरकारी खजाने का पैसा आम आदमी का ही है- सीएम रघुवर दास

सरकारी खजाने का पैसा आम आदमी का ही है- सीएम रघुवर दास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए झारखंड के 15 तीर्थयात्रियों को अनुदान के रूप में एक-एक लाख की राशि दी.

  • Share this:
मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए झारखंड के 15 तीर्थयात्रियों को अनुदान के रूप में एक-एक लाख की राशि दी. यह राशि कुल 75 लोगों को दी जानी है. कार्यक्रम का आयोजन मुख्यमंत्री आवास में किया गया. वहीं मुख्यमंत्री आवास में शिव के गीत गूंजते रहे. मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्री यह न समझें कि सरकार उन पर कोई कृपा कर रही है बल्कि सरकारी खजाने का पैसा आम आदमी का ही है.

कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए तीर्थयात्रियों को सरकार के अनुदान वितरण कार्यक्रम के दौरान करीब आधे घंटे तक मुख्यमंत्री आवास पर शिव के गीत गूंजते रहे. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हाल ही में राज्य में मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की शुरुआत की थी, जिसके तहत कैलाश यात्रा पर गए कुल 75 लोगों के बीच एक-एक लाख रुपए की अनुदान राशि का वितरण हुआ. प्रथम फेज में सोमवार को 15 तीर्थियात्रियों को यह राशि दी गई.

बता दें कि उत्तर प्रदेश, गोवा सहित पांच अन्य राज्यों में यह योजना पहले से चालू है और झारखंड इस योजना की शुरुआत करने वाला छठा राज्य बना है. इस योजना में परिवार के दो व्यक्तियों को कैलाश की यात्रा पर जाने पर सरकार एक-एक लाख रुपए की अनुदान राशि देती है, इसमें एपीएल-बीपीएल का कोई चक्कर नहीं होता है और यह सुविधा जीवन में एक ही बार मिलती है.



अनुदान वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि यह कांरवा कभी खत्म नहीं हो और अगले साल झारखंड से 150 लोगों को कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर भेजा जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री आवास से लौटते वक्त कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्रियों ने भारत माता की जय और नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए.
यह भी देखें- VIDEO: जमशेदपुर से मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत स्पेशल ट्रेन रवाना

यह भी देखें-जमशेदपुर: गाना बजते ही कुछ इस तरह झूमने लगे सीएम रघुवर दास

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज