Home /News /jharkhand /

कोरोना को लेकर कार्रवाई से स्वास्थ्य मंत्री संतुष्ट नहीं, रिम्स निदेशक को हटाने की सिफारिश

कोरोना को लेकर कार्रवाई से स्वास्थ्य मंत्री संतुष्ट नहीं, रिम्स निदेशक को हटाने की सिफारिश

रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह का एम्स भटिंडा में चयन हो गया है.

रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह का एम्स भटिंडा में चयन हो गया है.

मंगलवार शाम को विभागीय अधिकारियों के साथ मंत्रणा करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रिम्स (RIMS) निदेशक को हटाने की अनुशंसा की है. इस मामले में अब सीएम (Hemant Soren) अंतिम फैसला लेंगे.

    रांची. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह को हटाने की सिफारिश की है. इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के पास फाइल भेज दी गई है. दरअसल कोरोना (Corona) के मामले में रिम्स निदेशक (RIMS Director) के काम से स्वास्थ्य मंत्री संतुष्ट नहीं हैं. मंगलवार की शाम उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ मंत्रणा करने के बाद रिम्स निदेशक को हटाने की अनुशंसा कर दी. इस मामले में सीएम अंतिम फैसला लेंगे.

    रिम्स निदेशक का भटिंडा एम्स में चयन

    हालांकि रिम्स निदेशक का कहना है कि उन्होंने पहले ही सरकार को ये सूचना दे दी है कि उनका चयन एम्स भटिंडा में हो गया है. वह वहां ज्वाइन करना चाहते हैं. और 12 अप्रैल को ही इस बाबत सरकार का पत्र भेज दिया है.

    रिम्स में आज से शुरू हो जाएगा प्रसव का काम

    इस बीच रिम्स के स्त्री एवं प्रसुति विभाग को फिर से चालू कराने की तैयारी है. इस विभाग से जुड़े डॉक्टर और नर्सों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, तो बुधवार से लेबर रूम में प्रसव शुरू हो जाएगा. दरअसल प्रसव के बाद एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद प्रसुति विभाग को सील कर दिया गया था. डॉक्टरों और नर्सों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. बुधवार को इनकी रिपोर्ट आ सकती है.

    डॉक्टर-नर्सों की रिपोर्ट का इंतजार

    रिम्स निदेशक ने कहा कि महिला डॉक्टरों को तैयार किया गया है. बुधवार को अगर इनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आती है, तो डिलिवरी का काम शुरू कर दिया जाएगा. महिला डॉक्टरों की इस मांग को नहीं माना गया कि गर्भवती महिलाओं की कोरोना जांच के बाद प्रसव कराया जाए, क्योंकि वे इमरजेंसी की हालत में ही अस्पताल पहुंचते हैं. ऐसे में अगर कोरोना रिपोर्ट का इंतजार किया गया, तो उनकी जान भी जा सकती है.

    ये भी पढ़ें-  कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से झारखंड सरकार चिंंतित, 27 कंटेनमेंट जोन सील

    Tags: Coronavirus, Hemant soren, Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर