लाइव टीवी

कोरोना के पहले केस पर बोले स्वास्थ्य मंत्री- ये झारखंड के लिए अलार्मिंग सिचुएशन, हिंदपीढ़ी में मकान सील
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 31, 2020, 6:12 PM IST
कोरोना के पहले केस पर बोले स्वास्थ्य मंत्री- ये झारखंड के लिए अलार्मिंग सिचुएशन, हिंदपीढ़ी में मकान सील
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपील की है कि लोग कोरोना का पहला केस सामने आने से घबराएं नहीं (फाइल फोटो)

आखिरकार कोरोनावायरस (Coronavirus) की झारखंड में भी एंट्री हो गई. कोरोना मरीज का पहला मामला रांची से सामने आया है. मलेशियाई मूल की इस महिला (Malaysian Women) में नोवल कोरोना होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना (Corona) का पहला केस (First Case) सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचलें तेज हो गई हैं. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने कहा कि विभाग महिला को लेकर गंभीर है. उसके संपर्क में आए सभी लोगों आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. सोमवार को हिंदपीढ़ी से जिन 17 विदेशी नागरिकों को ले जाया गया था, उन्ही में से एक ये महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. स्वास्थ्य मंत्री ने उम्मीद जताई की, इसके अलावा कोई नया मामला राज्य में नहीं आएगा. इस पहले केस का सरकार ने संज्ञान लिया है.हालांकि उन्होंने माना कि झारखण्ड के लिए ये अलार्मिंग सिचुएशन है. लेकिन सरकार हर तरह से तैयार है.

डीजीपी एमवी राव ने कहा कि कोरोना के पहले केस को लेकर पुलिस महकमा भी गंभीर है. हर बिंदु पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. उन्होंने लोगों से कोरोना को लेकर जारी सभी निर्देशों को कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया. साथ ही अफवाह नहीं फैलाने की भी अपील की.

हिंदपीढ़ी इलाके में मकान सील



इस बीच जो नई जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक पीड़ित मलेशियाई महिला हिंदपीढ़ी इलाके में एक मकान में ठहरी थी. प्रशासन ने उस मकान को सील कर दिया है. साथ ही घरवालों को होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया है. प्रशासन पीड़ित महिला के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों को भी चिह्नित करने में जुटा है.



आखिरकार कोरोनावायरस की झारखंड में भी एंट्री हो गई. कोरोना मरीज का पहला मामला रांची से सामने आया है. मलेशियाई मूल की इस महिला में नोवल कोरोना होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की. फिलहाल यह महिला खेलगांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है. वहां से उसे रिम्स लाया जा रहा है.

मस्जिद में छिपे हुए थे 17 विदेशी 

दरअसल सोमवार को रांची के हिंदपिढ़ी इलाके में एक मस्जिद में छुपे 24 लोगों को पुलिस ने कब्जे में  लिया था. इन सभी को खेलगांव स्थित कोरोना आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में रखा गया. इनमें अफ्रीका के दो, इंग्लैंड के 4, पोलैंड के एक, मलेशिया के 8, वेस्टइंडीज के दो नागरिक शामिल हैं. ये महिला इस ग्रुप की है. जानकारी के मुताबिक ये लोग धार्मिक प्रचार के लिए जनवरी में भारत आए थे.

इनपुट- ओमप्रकाश, नौशाद आलम

ये भी पढ़ें- झारखंड में सामने आया कोरोना का पहला केस, मलेशियाई महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading