झारखंड के स्‍वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की Corona रिपोर्ट आई Positive, सूबे में लगातार बढ़ रहे मामले
Ranchi News in Hindi

झारखंड के स्‍वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की Corona रिपोर्ट आई Positive, सूबे में लगातार बढ़ रहे मामले
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की है. (File)

झारखंड में लगातार Corona संक्रमित मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब स्वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) की मंगलवार शाम को कोरोना रिपोर्ट पॉ‌जिटिव आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 11:20 PM IST
  • Share this:
रांची. कोरोना संक्रमण (COVID-19) देश भर में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऐसा ही कुछ झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. जहां एक तरफ हर दिन नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वहीं, अब इसकी चपेट में पुलिसकर्मियों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी आते जा रहे हैं. बड़ी खबर ये है कि अब सूबे के स्वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. गुप्ता का कोरोना टेस्ट मंगलवार को ही किया गया था जिसके बाद देर शाम को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही उन्होंने खुद को क्वारंटाइन (Quarantine) कर लिया है. साथ ही गुप्ता ने अपील की है कि पिछले कुछ दिनों में जो भी लोग उनके संपर्क में आए हों वे तत्काल कोरोना जांच करवाएं.

लगातार बढ़ रहे हैं मामले

सूबे में मंगलवार को भी कोरोना संक्रमित मामले बढ़ते दिखे. राज्य में कुल 885 कोरोना संक्रमित सामने आए. वहीं तीन लोगों की मौत हो गई. उल्लेखनीय है कि रांची में कुल 275 और जमशेदपुर में 208 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. वहीं रिम्स अस्पताल के अनुसार 744 सैंपलों की जांच की गई. इसमें से 114 मामले पॉजिटिव पाए गए और 609 मामलों में रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इन मरीजों में बड़ी संख्या उन्हीं की थी जो रिम्स में पहले से इलाज करवा रहे थे. जानकारी के अनुसार पॉजिटिव मिले मरीजों में 71 रिम्स, 14 रांची, 2 रामगढ़ और 27 मरीज देवघर से मिल हैं.





ये भी पढ़ें:  बॉयफ्रेंड के साथ भागना था, बेटे का ही करवा दिया किडनैप और पति से मांगे 30 लाख

जेल में भी मिल रहे पॉ‌जिटिव मामले
वहीं अब जेल में कैदियों के भी कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला जारी हो गया है. रांची की होटवार जेल में कैदियों की कोरोना जांच के लिए 1892 सैंपल लिए गए. इस दौरान जांच में 24 कोरोना पॉजि‌टिव मरीज मिले. इनमें 9 महिला कैदी, 11 पुरुष कैदी, एक वार्ड पुरुष और 3 डेली वेज पर रखे गए कर्मचारी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज