Home /News /jharkhand /

heat effect government schools of jharkhand will now open from 6 am to 12 noon notification issued nodaa

Heat Effect: झारखंड के सरकारी स्कूल अब सुबह 6 से 12 बजे तक खुलेंगे, नोटिफिकेशन जारी

स्कूली बच्चों को गर्मी से राहत देने के लिए सरकार ने टाइम टेबल बदल दिया.

स्कूली बच्चों को गर्मी से राहत देने के लिए सरकार ने टाइम टेबल बदल दिया.

New Time Table: जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक, अब झारखंड के सरकारी स्कूल सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही खुलेंगे. बढ़ती गर्मी को लेकर अभिभावक संघ और कई संगठनों ने राज्य सरकार से यह मांग की थी. राज्य में संचालित सरकारी स्कूल के टाइम टेबल में फेरबदल करने पर विभागीय प्रस्ताव शिक्षा विभाग ने स्वीकार कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. पूरे झारखंड में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैंत. स्कूली बच्चों का भी यही हाल है, लेकिन अब उन्हें राहत मिलने जा रही है. हर दिन तेजी से बढ़ते पारा ने राज्य के शिक्षा विभाग को सोचने पर मजबूर कर दिया. शिक्षा विभाग ने नए टाइम टेबल को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है.

जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक, अब झारखंड के सरकारी स्कूल सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही खुलेंगे. बढ़ती गर्मी को लेकर अभिभावक संघ और कई संगठनों ने राज्य सरकार से यह मांग की थी. राज्य में संचालित सरकारी स्कूल के टाइम टेबल में फेरबदल करने पर विभागीय प्रस्ताव शिक्षा विभाग ने स्वीकार कर लिया है.

हालांकि राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने झारखंड मंत्रालय में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए आज दोपहर ही ये इशारा कर दिया था. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा था कि राज्य में स्कूल संचालन को लेकर नया टाइम टेबल तय कर लिया गया है. शिक्षा विभाग के इस प्रस्ताव पर जगरनाथ महतो ने अपनी ओर से स्वीकृति प्रदान कर दी थी.

झारखंड में कुछ जिलों के तापमान पर गौर करें तो बुधवार को रांची में 39.6 , जमशेदपुर में 42.9, डाल्टेनगंज में 44.2 , बोकारो में 41.9, चाईबासा में 41.8, देवघर में 38, गोड्डा में 37.1, गढ़वा में 43.1 और गिरिडीह में 40.4 सेल्सियस है. बढ़ता हुआ पारा का ही असर है कि शिक्षा विभाग को स्कूल के टाइम टेबल को लेकर सोचने को मजबूर कर दिया है. नया टाइम टेबल सरकारी स्कूल के साथ-साथ निजी स्कूल पर भी लागू होगा.

Tags: Govt School, Heat Wave, Weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर