सावधान! झारखंड के इन 4 जिलों में चल सकती Heat Wave, येलो अलर्ट जारी
Ranchi News in Hindi

सावधान! झारखंड के इन 4 जिलों में चल सकती Heat Wave, येलो अलर्ट जारी
झारखंड के चार जिलों में अगले तीन दिन तक हीट वेव चल सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

सूबे में अगले दो-तीन दिन तक मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान कुछ जिलों में हीट वेव (Heat Wave) चल सकती है. इससे बचने की जरूरत है. तीन दिन के बाद थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. झारखंड में पारा अचानक ऊपर चढ़ गया है. इससे कोरोना संकट के चलते घरों में रहने को मजबूर लोगों के लिए परेशानी बढ़ गई है. पंखा से गर्मी से राहत नहीं मिल रही, इसलिए लोग एसी और कूलर का सहारा ले रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने पलामू प्रमंडल के तीन और उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के चतरा जिले में हीट वेव (Heat Wave) चलने की चेतावनी जारी की है. इसको लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार चार जिलों गढ़वा, पलामू, लातेहार और चतरा में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. ऐसे में इन जिलों के वासियों से बिना जरूरी के घर से नहीं निकलने की अपील की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं को हीट वेव से बचने की जरूरत है. घर से निकलते वक्त लोग सिर जरूर ढक लें. हल्के रंग के ही कॉटन के कपड़े पहनें.

रांची मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक एसडी कोटाल ने बताया कि सूबे में अगले दो-तीन दिन तक मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान कुछ जिलों में हीट वेव चल सकती है. इससे बचने की जरूरत है. तीन दिन के बाद थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.



सूबे में अधिकतम तापमान 45 डिग्राी के आसपास पहुंच गया है. डालटनगंज में अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. जमशेदपुर में पारा 41 डिग्री को पार कर गया है. राजधानी रांची का भी तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह रहा है.



ये भी पढ़ें-  झारखंड में पेट्रोल 2 रुपए और डीजल 4 रुपए हो सकता है महंगा
First published: May 26, 2020, 11:32 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading