झारखंड में बारिश और ओलावृष्टि से भारी क्षति, वज्रपात से बच्ची समेत 3 की मौत
Ranchi News in Hindi

झारखंड में बारिश और ओलावृष्टि से भारी क्षति, वज्रपात से बच्ची समेत 3 की मौत
बारिश और तेज हवा के चलते गुमला के कई गावों में घरों को काफी नुकसान पहुंचा है

बारिश (Rain) और ओलावृष्टि (Hail) से राज्य के रामगढ़, रांची, गुमला, दुमका और धनबाद जिलों में भारी नुकसान हुआ है. फसल (Crops) और लोगों के घर बर्बाद हो गये हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. झारखंड में बारिश (Rain) और ओलावृष्टि (Hail) से काफी नुकसान हुआ है. गुरुवार को राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में बारिश और ओलावृष्टि हुई. रामगढ़ जिले के गोला, चितरपुर और दुलमी में ओलावृष्टि से लाखों की फसल (Crops) नष्ट हो गई. रांची में तेज हवा से कई जगहों पर पेड़ गिर गये, तार टूट गये. थंडरिंग के चलते मेन रोड, कांके, टाटीसिलवे के बिजली सबस्टेशन ट्रिप कर गये.

ठनका से बच्ची समेत तीन की मौत 

वज्रपात से राज्य में एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो गई. रांची के नामकुम में खेत में सब्जी लगा रहे दिलीप मिंच की ठनका से मौत हो गई. उधर, गुमला जिले के सदर थानाक्षेत्र के अटरिया गांव में सुरेन्द्र लोहरा की तीन बेटियां वज्रपात की चपेट में आ गईं. इनमें से एक की मौत हो गई. इसी गांव की एक अन्य बच्ची भी ठनका का शिकार हुई. तीनों बच्चियों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चारों बच्चियां तालाब में स्नान कर घर लौट रही थीं. इसी दौरान बारिश शुरू होने पर एक पेड़ के नीचे खड़ी हो गईं. उसी समय वज्रपात हुआ. गुमला के अलावा धनबाद के नावाडीह में भी ठनका से एक शख्स की मौत हो गई.



गुमला में घरों के उड़े छत



गुमला के भरनो प्रखंड के डोम्बा, अल्गोड़ी, मारासिली, सिंगरी आदि गांवों में गुरुवार दोपहर आए तूफान और बारिश से कई लोगों के घर के छत उड़ गये. डोम्बा गांव के निवासी विलियम टाना भगत, चंद्रमुनि टाना भगत, अमित उरांव, लालू टाना भगत, मनोज टाना भगत, पति टाना भगत, चरिया टाना भगत और अनीता टाना भगत के घरों को काफी नुकसान पहुंचा है.

29 अप्रैल तक तेज हवा और बारिश के पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार 29 अप्रैल तक राज्य में मौसम ऐसा ही रहेगा. राज्य के विभिन्न हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं. दुमका जिले के जरमुंडी में गुरुवार को 32.4 मिमी तक बारिश हुई.

इनपुट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें- Lockdown के बाद लगेगा जोर का झटका, झारखंड में महंगी होगी बिजली

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading